देश में कोरोना की बेकाबू रफ्तार पर PM मोदी की मुख्यमंत्रियों संग बैठक, इस बार भी नहीं आएंगी ममता!

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे। इस बैठक में राज्यों में कोरोना के हालात उससे निपटने के लिए किए गए उपायों और टीकाकरण अभियान पर चर्चा की जाएगी।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 08:34 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 12:22 PM (IST)
देश में कोरोना की बेकाबू रफ्तार पर PM मोदी की मुख्यमंत्रियों संग बैठक, इस बार भी नहीं आएंगी ममता!
कोरोना और टीकाकरण पर को लेकर अज पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे।

नई दिल्ली, एजेंसी। भारत में चल रही कोरोना महामारी की स्थिति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होने वाली इस बैठक में कोरोना वायरस की नई लहर पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा टीकाकरण अभियान पर भी बात की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी इस बैठक में शामिल नहीं होंगी। उनकी जगह मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय पीएम मोदी के साथ बैठक में भाग लेंगे। 

Prime Minister @NarendraModi to hold meeting with chief ministers of all states today to discuss the ongoing Covid situation in India. The meeting comes in the wake of steep rise in fresh infections. He will also discuss the ongoing vaccination drive during the virtual meet. pic.twitter.com/uwwB2gi05o— All India Radio News (@airnewsalerts) April 8, 2021

महामारी के मसले पर पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ आखिरी चर्चा 17 मार्च को हुई थी। प्रधानमंत्री ने कुछ राज्यों में बढ़ते मामलों पर गंभीर चिंता जताई थी और दूसरी लहर को रोकने के लिए त्वरित और निर्णायक कदम उठाने को कहा था। इससे पहले पीएम मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई उच्च स्तरीय बैठक में पांच सूत्रीय फॉर्मूला भी सुझाया था, जिसमें जांच, संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की पहचान, उपचार, कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन और टीकाकरण को जरूरी बताया था।

बता दें की तगातार तीन दिन में दूसरी बार ऐसा हुआ है, जब कोराना वायरस संक्रमण के एक दिन में एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में लगातार 28वें दिन संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी होने से उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी बढ़कर 8,43,473 हो गयी है जो कि संक्रमण के कुल मामलों का 6.59 प्रतिशत है। वहीं, लोगों के स्वस्थ होने की दर भी गिरकर 92.11 प्रतिशत हो गयी है। आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण से अब तक 1,17,92,135 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि मृत्यु दर गिरकर 1.30 प्रतिशत हो गयी है।

chat bot
आपका साथी