संसद नए साल की छुट्टी से करेगी शुरुआत

तीन दिवसीय अवकाश के बाद अब संसद दो जनवरी 2018 को अपना कामकाज करेगी। संसद के दोनों सदनों ने एक जनवरी को अवकाश लेने का फैसला किया है।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Fri, 29 Dec 2017 09:37 PM (IST) Updated:Fri, 29 Dec 2017 09:37 PM (IST)
संसद नए साल की छुट्टी से करेगी शुरुआत
संसद नए साल की छुट्टी से करेगी शुरुआत

नई दिल्ली, प्रेट्र : संसद अगले साल यानी वर्ष 2018 में नए साल की शुरुआत अवकाश से करेगी। यानी इस साल शुरू होने वाले तीन दिवसीय अवकाश के बाद अब संसद दो जनवरी 2018 को अपना कामकाज करेगी। संसद के दोनों सदनों ने एक जनवरी को अवकाश लेने का फैसला किया है।

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शुक्रवार की दोपहर को निचले सदन को बताया कि बिजनेस एडवाइजरी कमेटी के निर्णय के मुताबिक दोनों सदन एक जनवरी को अवकाश पर रहेंगे।

यही घोषणा राज्यसभा में संसदीय मामलों के मंत्री विजय गोयल ने की। उन्होंने बताया कि राजनीतिक दलों और कुछ सांसदों ने एक जनवरी को अवकाश की घोषणा की है। खासकर उन सांसदों ने आग्रहपूर्वक एक जनवरी को छुट्टी की अपील की जो सुदूर पूर्वोत्तर से आते हैं।

बताया जाता है कि एक जनवरी को रखे जाने वाले अवकाश के एवज में शीत सत्र के शेष बचे दिनों मेंकुछ अतिरिक्त घंटे काम करना होगा। ताकि संसद के कामकाज का और हर्ज न हो। उल्लेखनीय है कि शनिवार और रविवार को संसद में अवकाश रहता है। शीत सत्र पांच जनवरी को समाप्त हो रहा है।

यह भी पढ़ेंः Video: ओलंपियन सुशील कुमार और प्रवीण राणा के समर्थकों में चले लात-घूसे

यह भी पढ़ेंः तीन तलाक: कांग्रेस की 32 साल पुरानी भूल को भाजपा ने किया ओवर-रूल

chat bot
आपका साथी