कुलभूषण से मुलाकात के लिए पाक ने तैयार किया था स्पेशल कंटेनर

कंटेनर को पाकिस्तान सेना के एक डिपो में तैयार किया गया था जिसे एक दिन पहले ही इस्लामाबाद स्थित विदेश मंत्रालय के भवन में लाया गया था।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Tue, 26 Dec 2017 10:21 PM (IST) Updated:Tue, 26 Dec 2017 10:21 PM (IST)
कुलभूषण से मुलाकात के लिए पाक ने तैयार किया था स्पेशल कंटेनर
कुलभूषण से मुलाकात के लिए पाक ने तैयार किया था स्पेशल कंटेनर

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। पाकिस्तान कुलभूषण जाधव की मां व पत्नी से मुलाकात को लेकर कितना संशकित था इसका पता वहां की गई तैयारियों से चलता है। जहां मुलाकात करवाई गई वह जगह भी खास तौर पर तैयार की गई थी।

अब जो सूचना आ रही है उसके मुताबिक जाधव की मुलाकात के लिए एक कंटेनर को विशेष तौर पर तैयार किया गया था। कंटेनर को पाकिस्तान सेना के एक डिपो में तैयार किया गया था जिसे एक दिन पहले ही इस्लामाबाद स्थित विदेश मंत्रालय के भवन में लाया गया था। इसमें शीशे के कुछ कमरे बनाये गये हैं जिसके आर पार से जाधव की मुलाकात उनके परिवार से करवाई गई।

मंगलसूत्र और बिंदी तक उतरवा दिए

सुरक्षा एहतियातों के तहत परिजनों के सांस्‍कृतिक और धार्मिक भावनाओं को भी दरकिनार कर दिया गया। मंगलसूत्र, चूड़ियां और बिंदी के साथ कपड़े भी बदलवाए गए।

पाक की मीडिया ने किया परेशान

पाकिस्‍तानी मीडिया को परिवार के पास जाने, उन्‍हें परेशान करने और जाधव पर झूठे आरोपों को लगाने की खुली छूट दी गयी थी। जबकि दोनो देशों के बीच पहले ही यह सहमति बनी थी किसी भी तरफ से मीडिया को इस मौके पर अनुमति नहीं दी जाएगी। जाधव की मां और पत्नी को पाकिस्तान मीडिया ने भी परेशान किया। मुलाकात के बाद जब मां और पत्नी गाड़ी का इंतजार कर रहे थे तब उनके सामने बार-बार जाधव के आतंकी होने का सवाल मीडिया ने पूछा।

नहीं लौटाए पत्‍नी के जूते

जाधव की पत्‍नी के जूते बार-बार आग्रह किए जाने के बावजूद पाकिस्‍तान ने नहीं लौटाए हैं। इसपर भारत ने गंभीर चिंता जताई है। भारत को शंका है कि इसका कुछ गलत इस्‍तेमाल किया जा सकता है। वहीं मां को अपनी मातृभाषा (मराठी) में बात करने से बार-बार रोका गया।

यह भी पढ़ेंः मां के सामने भी रोबोट की तरह बोल रहे थे कुलभूषण जाधव

यह भी पढ़ेंः पाक की मंशा पर विदेश मंत्रालय का सवाल, क्‍यों नहीं लौटाए जाधव की पत्‍नी के जूते

chat bot
आपका साथी