सुषमा की मदद से अपने पति के पास आयी पाकिस्तानी महिला

हर ओर से निराश हो भारतीय पति ने पाक से अपनी पत्‍नी को भारत लाने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज के पास गुहार लगायी थी।

By Monika minalEdited By: Publish:Mon, 24 Apr 2017 04:23 PM (IST) Updated:Mon, 24 Apr 2017 04:23 PM (IST)
सुषमा की मदद से अपने पति के पास आयी पाकिस्तानी महिला
सुषमा की मदद से अपने पति के पास आयी पाकिस्तानी महिला

हुब्‍बाली (जेएनएन)। पाकिस्‍तान में प्‍यार और शादी तो कर लिया पर हुब्‍बाली निवासी डेनियल हेनरी डेवानुर को पत्‍नी को भारत लाने का कोई रास्‍ता नहीं मिल रहा था। हर ओर से निराश हो उसने विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज को एक ट्वीट कर मदद मांगी। इस एक ट्वीट ने झटपट उसकी मदद कर दी।

@SushmaSwaraj @CGIFrankfurt Dear mam please help me to bring my wife to India pic.twitter.com/o3L97OSNDe— Daniel Henry Devanur (@DanielDevanur) April 2, 2017

19 अप्रैल को वह खुशी का मौका था जब डेनियल की पाकिस्‍तानी पत्‍नी सिल्‍विया नोरिन पाकिस्‍तान से भारत आयीं। दरअसल सुषमा को डेनियल द्वारा किए गए एक ट्वीट के तुरंत बाद सिल्‍विया को पाकिस्‍तान में भारत के डिप्‍टी हाई कमिश्‍नर से मिलने को कहा गया और इसके बाद उन्‍हें वीजा मिला तब कहीं जाकर 19 अप्रैल को इस्‍लामाबाद से वे नई दिल्‍ली पहुंची।

पत्‍नी की वापसी के बाद डेनियल ने विदेश मंत्री को ट्वीट कर धन्‍यवाद कहा।

@SushmaSwaraj Dear mam we need your blessings.— Daniel Henry Devanur (@DanielDevanur) April 20, 2017

डेनियल ने दिल्‍ली में टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बताया, ‘मैं काफी खुश हूं कि शादी के नौ माह बाद मेरी पत्‍नी भारत आ गयी। सुषमा स्‍वराज को किए गए ट्वीट के बाद मेरी पत्‍नी को वीजा मिल गया।‘ डेनियल ने आगे बताया, ‘दिल्‍ली में अभी हम एक रिश्‍तेदार के यहां रह रहे हैं। अगले हफ्ते हम हुब्‍बाली पहुंच जाएंगे।‘

मोबाइल कंपनी के लिए कार्यरत डेनियल ने अपनी दूर की रिश्‍तेदार, सिल्‍विया नोरिन से 25 जून 2016 को लाहौर में शादी की थी। विभाजन के पहले सिल्‍विया का परिवार पाकिस्‍तान में बस गया था। पाकिस्‍तान सरकार के पास डेनियल ने अपनी शादी रजिस्‍टर करवा ली थी और इसके लिए पाकिस्‍तान सरकार ने सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया था। 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी पत्नी को भारत लाने के लिए कर्नाटक निवासी ने विदेश मंत्री से मांगी मदद

chat bot
आपका साथी