पाक NSA ने की अजित डोभाल से बात, सीमा पर तनाव कम करने की अपील

पाकिस्‍तान के एनएसए ने भारतीय एनएसए अजित डोभाल से बात कर हालिया घटनाओं के बाद बढ़ते तनाव को कम करने की अपील की है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Mon, 03 Oct 2016 08:25 AM (IST) Updated:Mon, 03 Oct 2016 01:10 PM (IST)
पाक NSA ने की अजित डोभाल से बात, सीमा पर तनाव कम करने की अपील

नई दिल्ली (एनएनआई)। उत्तरी कश्मीर में हाल ही में सेना के कैंप पर हुए हमले के बाद पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर जंजुआ ने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से बातचीत की है। पाक मीडिया के हवाले से दी गई गई खबर के मुताबिक इस दौरान उन्होंने हालिया घटनाओं के बाद दोनों देशों की सीमाओं पर बढ़ रहे तनाव को कम करने की अपील की है। इसकी जानकारी देते हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलोंं के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि बातचीत के दौरान दोनों ने ही सीमा पर तनाव कम करने को लेकर अपनी सहमति दी है।

पाक एनएसए और भारतीय एनएसए के बीच बातचीत की यह खबर उस वक्त आई है जब आज तड़के उत्तरी कश्मीर के बारामुला में आतंकियों ने एक बार फिर से सेना और बीएसएफ कैंप पर फिदायीन हमला किया। इस हमले को हालांकि नाकाम कर दिया गया। इसमें बीएसएफ के एक जवान के शहीद होने और एक के घायल होने की भी खबर है। इस हमले को अंजाम देने आए सभी आतंकी भागने में सफल हुए हैं। इन्हें पकड़ने के लिए सेना ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है। आज तड़के आतंकियों ने यह हमला सेना की 46 राष्ट्रीय राइफल्स और बीएसएफ कैंप पर किया था।

Foreign Affairs Advisor to Pak PM,Sartaj Aziz says Pak NSA Nasir Janjua & Indian NSA Ajit Doval made contact after recent tensions:Pak media

— ANI (@ANI_news) 3 October 2016

लद्दाख पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ, कहा- हमारी सेना हर हमले से निपटने में सक्षम

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस पूरे मसले पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से बातचीत कर मामले की पूरी जानकारी ली है। वहीं डोभाल ने भी जम्मू कश्मीर में मौजूद सेना के आला अधिकारियों से बातचीत की है। गौरतलब है कि पिछले दिनाें उड़ी में सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना द्वारा पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की कार्रवाई की गई थी। इसमें आतंकियों के कई ठिकानों नष्ट किया गया था और कई आतंकी भी मारे गए थे। इसके बाद से ही इस बात की आशंका थी कि आतंकी सेना के कैंप या फिर भीड़ वाली जगहों को निशाना बना सकते हैं। इसको देखते हुए सेना को हाई अलर्ट पर रखा गया था।

झेलम के जरिए भागे बारामुला के नापाक हमलावर, सेना को मिलीं कई अहम चीजें

जानें, इस साल देश में कहां-कहां हुए बड़े आतंकी हमले

ये हैं सर्जिकल स्ट्राइक के नायक, जिनसे पाक है थर्राता, देखें तस्वीरें

chat bot
आपका साथी