उत्तरी कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, आतंकी ढेर

उत्तरी कश्मीर में मंगलवार की सुबह एलओसी पर सेना के जवानों ने घुसपैठ के एक प्रयास को नाकाम बनाते हुए एक आतंकी को मार गिराया। फिलहाल मारे गए आतंकी के अन्यल साथियों की धरपकड के लिए जवानों ने पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान चला रखा है। यहां मिली जानकानी के अनुसार, कुपवाडा जिले में एलओसी के साथ

By Edited By: Publish:Tue, 19 Aug 2014 10:42 AM (IST) Updated:Tue, 19 Aug 2014 10:42 AM (IST)
उत्तरी कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, आतंकी ढेर

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर में मंगलवार की सुबह एलओसी पर सेना के जवानों ने घुसपैठ के एक प्रयास को नाकाम बनाते हुए एक आतंकी को मार गिराया। फिलहाल मारे गए आतंकी के अन्यल साथियों की धरपकड के लिए जवानों ने पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान चला रखा है।

यहां मिली जानकानी के अनुसार, कुपवाडा जिले में एलओसी के साथ सटे दानी जंगल में आज सुबह गोरखा रेजिमेंट के जवानों ने घुसपैठ की आशंका के चलते एक तलाशी अभियान चलाया। तलाशी लेते हुए उन्हें एलओसी के पास एक जगह घुसपैठिए दिखाई दिए। उन्होंने उसी समय घुसपैठियों को ललकारते हुए आत्मसमर्पण के लिए कहा। घुसपैठियों ने इस पर फायर कर दिया और जवानों ने भी अपनी पोजीशन लेते हुए जवाबी फायर किया। इसके बाद वहां हुई मुठभेड में एक आतंकी मारा गया जबकि उसके अन्य साथी वहां से भाग निकले।

मारे गए आतंकी का शव जवानों ने अपने कब्जे में ले लिया है। उसके पास से एक एसाल्ट राइफल व अन्य हथियार भी मिले हैं। उसके अन्य साथियों के भी वहीं कहीं छिपे होने की आशंका के चलते सैनिकों ने अपना तलाशी अभियान जारी रखा हुआ है। लेकिन एक वरिष्ठं सैन्य अधिकारी ने अपना नाम न छापे जाने की शर्त पर कहा कि हो सकता है कि अन्य घुसपैठिए वापस गुलाम कश्मीर भागने में कामयाब रहे हों।

पढ़ें: श्रीनगर में आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद

पढ़ें: कश्मीर में बीएसएफ काफिले पर हमला, दो जवान शहीद

chat bot
आपका साथी