पाक गोलाबारी में एक की मौत, पांच घायल

पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर जम्मू-कश्मीर के साब्जियां सेक्टर में गोलाबारी की जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए।

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Mon, 07 Sep 2015 08:21 PM (IST) Updated:Mon, 07 Sep 2015 08:55 PM (IST)
पाक गोलाबारी में एक की मौत, पांच घायल

जागरण संवाददाता, राजौरी । पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर जम्मू-कश्मीर के साब्जियां सेक्टर में गोलाबारी की जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए। भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसके बाद पड़ोसी देश की सेना ने गोलाबारी बंद कर दी। रविवार रात पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के साब्जियां, हमीरपुर, बीजी व बालाकोट में फायरिंग की थी। कुछ समय बाद उसने फायरिंग बंद कर दी। बाद में फिर से साब्जियां सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी, जो दोपहर 12 बजे तक जारी रही।

पाकिस्तान की सेना कोपरा पोस्ट को निशाना बनाकर गोलाबारी कर रही थी। सुबह जैसे ही गोलाबारी कुछ कम हुई तो लोगों ने अपने खेतों से घास काटना शुरू कर दिया। तभी फिर गोलाबारी शुरू हो गई और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर 82 एमएम के मोर्टार शेल बरसने लगे। दो मोर्टार शेल घास काट रहे लोगों के पास गिरे, जिनकी चपेट में आने से स्थानीय निवासी अब्दुल हमीद की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसके साथ पांच अन्य लोग घायल हो गए। इनमें से एक की हालत गंभीर है। उल्लेखनीय है कि पिछले चार दिनों से पाकिस्तानी सेना पुंछ के किसी न किसी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलाबारी कर रहा है। 15 अगस्त को भी सेना की गोलाबारी में बालाकोट सेक्टर में छह लोगों की मौत हो गई थी जबकि 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

जितेन्द्र सिंह का करारा जवाब, बोले-अब POK के बारे में सोचे पाक

पाक ने पहली बार स्वदेशी ड्रोन से मारे तीन आतंकी

chat bot
आपका साथी