मध्य प्रदेश: गुना में ओबीसी समुदाय के व्यक्ति की पिटाई, आठ लोगों को खिलाफ FIR दर्ज

मध्य प्रदेश के गुना शहर में एक अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदाय के एक व्यक्ति को एक समूह द्वारा गंभीर रूप से पीटा गया।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sun, 19 Jul 2020 04:18 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jul 2020 04:18 PM (IST)
मध्य प्रदेश: गुना में ओबीसी समुदाय के व्यक्ति की पिटाई, आठ लोगों को खिलाफ FIR दर्ज
मध्य प्रदेश: गुना में ओबीसी समुदाय के व्यक्ति की पिटाई, आठ लोगों को खिलाफ FIR दर्ज

गुना, पीटीआइ। मध्य प्रदेश के गुना शहर में एक अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदाय के एक व्यक्ति को एक समूह द्वारा गंभीर रूप से पीटा गया, पुलिस ने रविवार को कहा कि क्योंकि उसे एक बाजार से कीटनाशक चोरी करते पकड़ा गया था। यह घटना गुरुवार को हुई थी, जिसके दो दिन बाद एक दलित दंपति ने कीटनाशक का सेवन किया और पति को पुलिस ने यहां सरकारी जमीन से बेदखल करते हुए पीटा।

गुरुवार की घटना का एक वीडियो, जो गुना में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें दिखाया जा रहा है कि कथित तौर पर एक आदमी को पीटा जा रहा है जिसका खून बह रहा है और फिर जमीन पर लेटाकर उसके गले में एक तौलिया बांधकर घसीटा गया। पुलिस ने दावा किया कि आदमी "एक चोर और एक ड्रग एडिक्ट" था और इस संबंध में उसके खिलाफ अशोकनगर जिले में मामले दर्ज किए गए थे। 25 साल की उम्र के व्यक्ति को कोतवाली पुलिस स्टेशन की सीमा के तहत एक दिन पहले कथित रूप से कीटनाशक चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और गुना पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने फोन पर बातचीत के दौरान बताया।

अधिकारी ने कहा कि वह एक ओबीसी समुदाय का सदस्य है। "उनकी शिकायत पर, हमने गुरुवार को आठ अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। उन्होंने कहा कि हम उस व्यक्ति की पिटाई के लिए उसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए वीडियो में देखे गए लोगों की पहचान कर रहे हैं। कुमार ने कहा कि उस समय, हम नहीं जानते थे कि अशोकनगर जिले में पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया था। उस व्यक्ति की पृष्ठभूमि के बारे में पूछे जाने पर, अधिकारी ने कहा कि वह "एक चोर और एक ड्रग एडिक्ट था। कुमार ने अशोकनगर जिले में चोरी, और नशीले पदार्थों से संबंधित छह आपराधिक मामले दर्ज किए।

एक मामले में, उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था, अधिकारी ने कहा। ये सभी मामले कोतवाली पुलिस ने अशोकनगर में दर्ज किए थे। मंगलवार को एक दलित जोड़े ने कथित तौर पर एक कीटनाशक का सेवन किया, जबकि एक सरकारी जमीन से उन्हें निकालने के लिए एक अभियान चल रहा था। घटना के एक वीडियो में कुछ पुलिस कर्मियों को कथित तौर पर पति को डंडों से पीटते हुए दिखाया गया, जिससे भारी आक्रोश फैल गया। राज्य सरकार ने घटना के बाद महानिरीक्षक (ग्वालियर रेंज), गुना कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया था, जबकि छह पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया था।

chat bot
आपका साथी