गीतिका शर्मा आत्महत्या मामले में अभी ट्रायल भी नहीं हुआ शुरू

पिछले वर्ष चार अगस्त को एयरहोस्टेस गीतिका शर्मा की आत्महत्या के बाद हरियाणा के तत्कालीन गृह राज्य मंत्री गोपाल कांडा अचानक सभी अखबाराें की सुर्खियां बन गए थे। लेकिन कुछ दिन मीडिया में रहने के बाद यह मामला लोगों के जहन से उतर गया था। लेकिन अब गीतिका की मां के आत्महत्या कर लेने के बाद एक बार से यह मामल

By Edited By: Publish:Sat, 16 Feb 2013 09:11 AM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2013 09:12 AM (IST)
गीतिका शर्मा आत्महत्या मामले में अभी ट्रायल भी नहीं हुआ शुरू

नई दिल्ली। पिछले वर्ष चार अगस्त को एयरहोस्टेस गीतिका शर्मा की आत्महत्या के बाद हरियाणा के तत्कालीन गृह राज्य मंत्री गोपाल कांडा अचानक सभी अखबाराें की सुर्खियां बन गए थे। लेकिन कुछ दिन मीडिया में रहने के बाद यह मामला लोगों के जहन से उतर गया था। लेकिन अब गीतिका की मां के आत्महत्या कर लेने के बाद एक बार से यह मामला लोगों के जहन में आ गया है। अफसोस की बात यह है कि हाईप्रोफाइल गीतिका शर्मा आत्महत्या मामले में अब तक अदालत में आरोपियों के खिलाफ ट्रायल भी शुरू नहीं हुआ है।

मामले में आरोपी गोपाल कांडा व अरुणा चड्ढा के खिलाफ आरोप तय करने पर रोहिणी कोर्ट स्थित जिला जज की अदालत में सुनवाई चल रही है। मामले की अगली सुनवाई 22 फरवरी को होनी है। गीतिका शर्मा ने 4 अगस्त 2012 की रात अशोक विहार फेस-तीन स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली थी। उसके द्वारा छोड़े गए दो पेज के सुसाइड नोट में गोपाल कांडा व अरुणा को मौत के लिए जिम्मेदार बताया गया था।

भारत नगर थाने में गीतिका की मां अनुराधा के बयान पर ही दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। जांच के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ 6 अक्टूबर को कोर्ट में आरोप पत्र सौंपा था। इसके बाद तीसरे आरोपी चनशिवरुप सिंह के खिलाफ 22 जनवरी 2013 को कोर्ट में पूरक आरोपपत्र दाखिल किया था। अभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने पर ही सुनवाई चल रही है। कोर्ट में आरोपियों के खिलाफ आरोप तय होने के बाद ही ट्रायल शुरू होगा।

4 अगस्त 2012 :- रात में गीतिका शर्मा ने घर में चुन्नी के सहारे पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली थी। घटनास्थल से पुलिस को दो पन्ने का सुसाइड नोट मिला था, जिसमें उसने हरियाणा के पूर्व गृह राज्य व स्थानीय निकाय मंत्री गोपाल गोयल कांडा और एमडीएलआर कंपनी की कर्मचारी अरुणा चड्ढा को अपनी मौत का जिम्मेवार ठहराया था।

5 अगस्त :- गोपाल गोयल कांडा ने अपने पद से इस्तीफा दिया।

7 अगस्त :- दिल्ली पुलिस ने अरुणा चड्ढा और गोपाल कांडा को नोटिस जारी किया। रात को अरुणा चड्ढा उत्तर पश्चिम जिले के उपायुक्त कार्यालय में जांच के लिए पहुंची।

8 अगस्त :- भारत नगर थाना पुलिस ने अरुणा चड्ढा को गिरफ्तार कर लिया, कांडा के ठिकानों पर छापेमारी शुरू की।

- कांडा ने रोहिणी जिला अदालत में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की।

- भारत नगर थाना पुलिस ने अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत रोहिणी कोर्ट में गीतिका के माता-पिता, भाई व एमडीएलआर कंपनी के कर्मचारी मंदीप का बयान दर्ज कराया।

9 अगस्त :- रोहिणी जिला अदालत ने कांडा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी।

9 अगस्त :- रोहिणी जिला अदालत ने अरुणा को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा।

12 अगस्त :- अरुणा की एक दिन और पुलिस रिमांड बढ़ी।

13 अगस्त :- अरुणा की पुलिस रिमांड तीन दिन और बढ़ी।

16 अगस्त :- रोहिणी जिला अदालत ने कांडा की अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज करने के बाद उसके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी कर दिया।

16 अगस्त को रोहिणी जिला अदालत ने अरुणा चड्ढा को 14 दिन के लिए जेल भेजा।

17 अगस्त को दिल्ली हाई कोर्ट ने कांडा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज की।

18 अगस्त :- तड़के चार बजे कांडा ने उत्तर पश्चिम जिले के पुलिस उपायुक्त कार्यालय में आत्मसमर्पण किया। इसी दिन भारत नगर थाना पुलिस ने कांडा को अदालत में किया पेश और रोहिणी कोर्ट ने कांडा को सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

24 अगस्त :- पुलिस ने अंकिता से संपर्क कर उसके सिंगापुर होने की पुष्टि की।

24 अगस्त :- कांडा के दो करीबियों से की पुलिस ने पूछताछ।

25 अगस्त :- रोहिणी कोर्ट ने कांडा की रिमांड अवधि तीन दिनों के लिए और बढ़ाई।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी