मध्य प्रदेश में आज से अनलॉक-1 लागू, राज्य में वाहनों के आने-जाने पर नहीं दिखाना होगा पास

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि राज्य में यात्रा करने के लिए लोगों को डरने की जरुरत नहीं है। क्योंकि इंटर-स्टेट ट्रेवल के लिए वाहनों के आने और जाने पर छूट दी गई है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 09:16 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 09:16 AM (IST)
मध्य प्रदेश में आज से अनलॉक-1 लागू, राज्य में वाहनों के आने-जाने पर नहीं दिखाना होगा पास
मध्य प्रदेश में आज से अनलॉक-1 लागू, राज्य में वाहनों के आने-जाने पर नहीं दिखाना होगा पास

भोपाल, एएनआइ। मध्य प्रदेश में आज से लागू हुए अनलॉक-1 के तहत राज्य में वाहन एंट्री के लिए किसी भी प्रकार के पास की जरुरत नहीं होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि राज्य में यात्रा करने के लिए लोगों को डरने की जरुरत नहीं है। क्योंकि इंटर-स्टेट ट्रेवल के लिए वाहनों के आने और जाने पर छूट दी गई है। हालांकि, मुख्यमंत्री कार्यालय के एक ट्वीट में बताया कि अंतरराज्यीय बस सेवाएं 7 जून तक राज्य भर में निलंबित रहेंगी।

मुख्यमंत्री ने साथ ही में कहा कि 8 जून से कंटनमेंट जोन के बाहर सभी जगह पूजा स्थल, शॉपिंग माल, होटल्स और रेस्टोरेंट को खोला जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे हालांकि 12 कक्षा के लिए स्कूल खोले जाएंगे। उन्होंने कहां कि आनेवाले दिनों में राज्य में स्कूल,कॉलेज,कोचिंग सेंटर खोलने का निर्णय लिया जाएगा। 

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मध्यम वर्ग के लोगों  के लिए बिजली के बिल भरने में राहत दी है। सीएम ने घोषणा की है कि जिन घरेलू उपभोक्ताओं का बिजली का बिल अप्रैल में 100 से नीचे है और  मई, जून जुलाई का बिल 100 से 400 के बीच आएगा। ऐसे लोगों के मई, जून जुलाई महीने में छूट प्रदान की जाएगी। एमएचए द्वारा जारी दिशा-निर्देश के अनुसार  1 जून से यानी आज से लॉकाडाउन पांच लागू होगा जो 30 जून तक चलेगा।  

बता दें कि इस वक्त कोरोना संकट के चलते देशभर में कोरोना संकट बना हुआ है। मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां पर 7 हजार से ज्यादा संक्रमित मामले दर्ज किए हैं गए हैं। इसके साथ ही मरनेवालों का आंकड़ा 343 पहुंच गया है। चीन के वुहान से फैले इस वायरस का अभी तक कई कारगर इलाज नहीं मिल पाया है। सभी लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है। ताकी यह संक्रमण ना फैले। फिलहाल आज यानी 1 जून से पाचवें चरण के लॉकडाउन के लागू होने के साथ ही ट्रेनें शुरू हो रही है।

chat bot
आपका साथी