खेमका के खिलाफ सीबीआइ जांच नहीं

चंडीगढ़ [राज्य ब्यूरो]। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वॉड्रा और रियल एस्टेट की कंपनी डीएलएफ के बीच जमीन सौदा रद करने वाले आइएएस अधिकारी डॉ. अशोक खेमका को हरियाणा सरकार ने राहत प्रदान कर दी है। हुड्डा सरकार अब खेमका के विरुद्ध तब तक सीबीआइ जांच नहीं कराएगी, जब तक कैग की रिपोर्ट नहीं आ जाती। मामला उस समय क

By Edited By: Publish:Mon, 03 Feb 2014 10:34 PM (IST) Updated:Mon, 03 Feb 2014 10:38 PM (IST)
खेमका के खिलाफ सीबीआइ जांच नहीं

चंडीगढ़ [राज्य ब्यूरो]। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वॉड्रा और रियल एस्टेट की कंपनी डीएलएफ के बीच जमीन सौदा रद करने वाले आइएएस अधिकारी डॉ. अशोक खेमका को हरियाणा सरकार ने राहत प्रदान कर दी है। हुड्डा सरकार अब खेमका के विरुद्ध तब तक सीबीआइ जांच नहीं कराएगी, जब तक कैग की रिपोर्ट नहीं आ जाती।

मामला उस समय का है जब खेमका स्टेट वेयरहाउसिंग कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक थे। उन पर गोदामों में गेलवेल्यूम शीट लगवाने में निजी फर्म का फेवर करने और टेंडर में अनियमितताएं बरतने के आरोप थे।

कृषि विभाग के प्रधान सचिव की जांच रिपोर्ट के आधार पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पिछले दिनों खेमका के विरुद्ध सीबीआइ जांच को मंजूरी प्रदान कर दी थी, लेकिन अब यह जांच नहीं होगी। गृह सचिव पीके गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले ही कैग से इस मामले की जांच का अनुरोध कर रखा है। कैग की रिपोर्ट आने के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

पढ़ें : आप के निमंत्रण पर खेमका का नो कमेंट

खेमका के विरुद्ध सीबीआइ जांच का फैसला वापस लेने की माना जा रहा है कि आसन्न लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य सरकार कोई जोखिम लेना नही चाहती है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी