पठानकोट हमला : पाक जाएगी NIA टीम, तारीख का एलान नहीं

पठानकोट हमले की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) पाकिस्तान जाएगी। एनआईए के डीजी शरद कुमार ने बताया कि पाकिस्तान संयुक्त जांच दल ने एनआईए के पाक आने के फैसले का स्वागत किया है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Fri, 01 Apr 2016 05:16 PM (IST) Updated:Sat, 02 Apr 2016 07:00 AM (IST)
पठानकोट हमला : पाक जाएगी NIA टीम, तारीख का एलान नहीं

नई दिल्ली। पठानकोट हमले की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) पाकिस्तान जाएगी। एनआईए के डीजी शरद कुमार ने बताया कि पाकिस्तान संयुक्त जांच दल ने एनआईए के पाक आने के फैसले का स्वागत किया है।

शरद कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पाकिस्तान संयुक्त जांच दल ने एसपी सलविंदर सिंह समेत 16 गवाहों से पूछताछ की है। उन्होंने कहा कि पाक जेआईटी से आतंकियों से जब्त हथियारों की पुष्टि करने का अनुरोध किया गया है। शरद कुमार ने बताया कि इस मामले में पाकिस्तान से जैश ए मोहम्मद के अधिकारियों के वायस सैंपल और आतंकी नासिर हुसैन की मां का डीएनए टेस्ट भी मांगा गया है।

एनआईए ने जेआईटी को चार आतंकवादियों का पता और पहचान भी बताई। एनआईए ने पाकिस्तान से इसकी पुष्टि करने की मांग भी की। शरद कुमार ने बताया कि एनआईए ने जेआईटी को जैश ए मोहम्मद के खिलाफ ठोस सबूत दिए हैं। वहीं पाक जेआईटी ने कहा कि है कि वो पाकिस्तान के बाहर भी सबूतों की तलाश कर रहे हैं, जिससे केस में उन्हें कानूनी मदद मिल सके।

पाक का कबूलनामा

पाकिस्तान ने ये स्वीकार कर लिया है कि इस हमले के दोषी पाकिस्तानी नागरिक थे। एनआईए के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि उनके साथ साझा किये गए सबूतों पर एकराय कायम हो गई है। कुछ चीजों से इनकार नहीं किया जा सकता। हमने उन्हें चार आतंकवादियों की पोस्टमार्टम और डीएनए रिपोर्ट सौंपी।

आतंकवादियों के पास जो हथियार थे उन पर पाकिस्तान की मुहर थी। पाकिस्तान से कॉल ट्रेस की गई। इन सब बातों से पता चलता है कि वे पाकिस्तानी नागरिक थे।

पठानकोट हमलाः सलविंदर सिंह से 100 सवाल करेगी पाक JIT

chat bot
आपका साथी