यूपी: तीन बड़े सड़क हादसों में सात की मौत, LJP सांसद के बेटे की भी गई जान

दिल्ली से सटे नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर हुए भीषण सड़क हादसे में बिहार से सांसद वीणा देवी और पूर्व सांसद सूरजभान सिंह के पुत्र आशुतोष कुमार की मौत हो गई।

By JP YadavEdited By: Publish:Sat, 27 Oct 2018 09:43 AM (IST) Updated:Sat, 27 Oct 2018 11:16 AM (IST)
यूपी: तीन बड़े सड़क हादसों में सात की मौत, LJP सांसद के बेटे की भी गई जान
यूपी: तीन बड़े सड़क हादसों में सात की मौत, LJP सांसद के बेटे की भी गई जान

नई दिल्ली/नोएडा, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में यमुना एक्सप्रेस-वे और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे हुए दो बड़े सड़क हादसों में कुल सात लोगों की मौत हो गई। इनमें बिहार से लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) की सांसद वीणा देवी और पूर्व सांसद सूरजभान सिंह का बेटा आशुतोष भी शामिल है। 

पहली दुर्घटना

पहली बड़ी सड़क दुर्घटना दिल्ली से सटे नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे सुबह 5.30 के आसपास हुई। मुंगेर से लोक जनशक्ति पार्टी की सांसद वीणा देवी के बेटे आशुतोष सिंह की क्रेटा गाड़ी ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। इस भीषण सड़क हादसे में आशुतोष कुमार की मौत हो गई।

प्राथमिक जांच के मुताबिक, बिहार की लोकसभा सीट से लोकजन शक्ति पार्टी से सांसद वीणा देवी का बेटा कहीं आ रहा था। इस दौरान दौरान आशुतोष की कार अनियंत्रित होकर पलट गई और उसकी कार डिवाइडर से टकरा गई। उसे नजदीक के अस्पताल में  ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। आशुतोष के पास मिले आइ कार्ड से पता चला है कि वह शारदा विश्वविद्यालय का छात्र था। वह विश्वविद्यालय से बीटेक की पढ़ाई कर रहा था। 

सड़क हादसे के बाद राष्ट्रीय जनत दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर संवेदना व्यक्त की है। ट्वीट में उन्होंने लिखा है- मुंगेर सांसद वीणा देवी और सूरजभान सिंह जी के पुत्र की ह्रदयविदारक सड़क दुर्घटना में हुई मौत की दुखद ख़बर से व्यथित हूूं। दुःख की इस घड़ी में मेरी पूरी संवेदना शोक संतप्त परिवार के साथ है। ईश्वर उन्हें दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।'

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही आशुतोष कुमार ने अपनी मां वीणा देवी के साथ दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। 

दूसरी दुर्घटना

वहीं, दूसरी बड़ी घटना में यमुना एक्सप्रेस-वे पर अनियंत्रित बस पलटने से 6 लोगों के मरने की सूचना है, जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं। सड़क हादसा घटना टप्पल क्षेत्र में हुआ है, जहां बस अनियंत्रित होकर यमुना एक्सप्रेस-वे से नीचे गिर गई। बताया जा रहा है कि यह बाजना इलाका है, जहां पर हादसा हुआ है।

तीसरी दुर्घटना

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर परीचौक के पास शनिवार सुबह बेकाबू कार नाले में जा गिरी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस कार में 2 लोग बैठे थे, जिनको चोट लगी है। घायलों को ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया है। इसमें विदेशी नागरिक सवार थे, जिसमें दक्षिण कोरिया की सू नामक महिला को ज्यादा चोट आई है। 

chat bot
आपका साथी