शरजील इमाम की याचिका पर SC में सुनवाई, सालिसिटर जनरल ने जवाब दाखिल करने के लिए मांगा समय

सुप्रीम कोर्ट में शारजील इमाम के मामले में सुनवाई।सॉलिसिटर जनरल (SG) तुषार मेहता ने जवाब दाखिल करने के मांगा समय

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 02:03 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 02:03 PM (IST)
शरजील इमाम की याचिका पर SC में सुनवाई, सालिसिटर जनरल ने जवाब दाखिल करने के लिए मांगा समय
शरजील इमाम की याचिका पर SC में सुनवाई, सालिसिटर जनरल ने जवाब दाखिल करने के लिए मांगा समय

नई दिल्ली, एएनआइ। सुप्रीम कोर्ट शारजील इमाम (जो दिसंबर 2019 में जामिया में देशद्रोही भाषण देने और दंगा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था) की याचिका पर सुनवाई कर रहा है, ताकि उसके खिलाफ सभी एफआईआर दर्ज की जा सकें और एक एकल जांच एजेंसी द्वारा जांच की जा सके।

सॉलिसिटर जनरल (SG) तुषार मेहता ने यह कहते हुए जवाब दाखिल करने के लिए और समय मांगा कि आरोपी शरजील इमाम कई राज्यों में आरोपों का सामना कर रहा है। एसजी ने कहा, वह कल जवाब दाखिल करेगा और कहा कि एससी को सभी पक्षों को नोटिस जारी करना चाहिए, केवल दिल्ली के एनसीटी को नोटिस देना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर न केवल दिल्ली बल्कि उत्तर प्रदेश और असम सरकार को नोटिस जारी किया है। अब मामले की अगली सुनवाई एक हफ्ते के बाद होगी

शरजील इमाम की याचिका पर विभिनन् राज्यों में एफआइआर दर्ज 

शरजील इमाम ने याचिका में अपने खिलाफ विभिन्न राज्यों में दर्ज एफआईआर को एक साथ टैग करने और एक ही जांच एजेंसी द्वारा जांच करने की अपील की है। सुनवाई के दौरान मेहता ने कहा कि वह इस संबंध में जल्द ही जवाब दाखिल करेंगे।  दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, असम सरकार और बाकी राज्यों को भी नोटिस जारी किया है। शरजील ने अपने खिलाफ दर्ज मामलों को एक साथ करने की याचिका दाखिल की है।

शरजिल इमाम पर लगे हैं ये आरोप

अदालत ने दिल्ली सरकार को एक हफ्ते से ज्यादा का समय दिया है ताकि वह विस्तार से अपना जवाब दाखिल कर सके। मामले की अगली सुनवाई एक ह्फ्ते बाद होगी। हालांकि अदालत ने कोई तिथि तय नहीं की है। जानकारी के लिए बता दें कि शरजील इमाम पर पिछले साल दिसंबर में दिल्ली के जामिया में दंगा भड़काने और देश-विरोधी भाषण देने का आरोप है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के मीर मीर अली क्षेत्र में तीन सिविल सेवको की हत्या, पुलिस को आतंकी हमले का शक

chat bot
आपका साथी