मीर अली (पाकिस्तान) एएनआइ। पाकिस्तान के वजीरिस्तान क्षेत्र में तीन लोगों की हत्या कर दी गई है। पाकिस्तानी मीडिया संस्था डॉन ने पुलिस का हवाला देते हुए बताया कि उत्तरी वजीरिस्तान के मीर अली कस्बे में एक वरिष्ठ सिविल सेवक सहित तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। स्थानीय मीडिया के अनुसार, घटना रविवार को हुई थी। मृतक सिविल सेवक जुबैदुल्ला खान सूचना समूह के अधिकारी थे और वर्तमान में इस्लामाबाद में पाकिस्तान हाउसिंग अथॉरिटी (PHA) के निदेशक के रूप में तैनात थे। अखबार ने बताया कि वह ईद-उल-फितर की छुट्टियों के लिए अपने परिवार के पास आए थे।

अन्य दो मृतकों की पहचान फरमानुल्लाह और नैमतुल्लाह के रूप में की गई है। एफआईआर दर्ज नहीं की गई है, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने डॉन के हवाले से कहा कि अभी तक इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई है। उत्तरी वजीरिस्तान पुलिस के अनुसार, प्रारंभिक जांच से पता चला है कि घटना एक आतंकवादी हमला था, यही वजह थी कि आतंकवाद विरोधी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करनी होगी।

पुलिस अधिकारी ने कहा, हमने काउंटर-टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD), बन्नू को एक घटना की एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध करते हुए एक प्रारंभिक रिपोर्ट और एक पत्र भेजा है। पुलिस के अनुसार, तीनों पीड़ित दाउद जनजाति के थे। वे ईद की नमाज से घर लौट रहे थे जब अज्ञात हमलावरों ने भागने से पहले उन पर गोलियां चला दीं। पीड़ितों को पास के अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। 

इससे पहले 25 मई को  पाकिस्तान के अशांत उत्तर-पश्चिम कबायली क्षेत्र में ईद पर कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने देश के एक शीर्ष सूचना अधिकारी और उनके दो रिश्तेदारों की हत्या कर दी। हमलावरों ने तीनों पर अंधाधुंध गोलीबारी की और मौके से फरार हो गए।

ये भी पढ़ें: UN सैन्य जेंडर एडवोकेट ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित हुई भारत की महिला मेजर सुमन गवानी

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस