मनी लांड्रिंग मामले में राबर्ट वाड्रा से पांचवीं बार हुई पूछताछ

पिछली बार की पूछताछ में कारोबारी राबर्ट वाड्रा ने जांच अधिकारी को तबीयत खराब होने की बात कही थी और जल्दी चले गए थे। इसलिए उनका बयान दर्ज किया जाना अभी भी जारी है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 07:28 PM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 08:10 AM (IST)
मनी लांड्रिंग मामले में राबर्ट वाड्रा से पांचवीं बार हुई पूछताछ
मनी लांड्रिंग मामले में राबर्ट वाड्रा से पांचवीं बार हुई पूछताछ

नई दिल्ली, प्रेट्र। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई राबर्ट वाड्रा विदेश में अवैध संपत्ति बनाने के मनी लांड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पांचवीं बार पेश हुए। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि राबर्ट वाड्रा मध्य दिल्ली के जमनानगर हाउस में स्थित ईडी के दफ्तर सुबह 11 बजे से पहले ही पहुंच गए।

इससे पहले इसी सिलसिले में वाड्रा से चार बार पूछताछ हो चुकी है। पिछली बार 20 फरवरी को हुई थी। जांच एजेंसी ने बताया कि वाड्रा को दस्तावेज और अन्य आरोपितों के लिखित बयान दिखाए जा रहे हैं। साथ ही वाड्रा के बयान को प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) की धारा 50 के अंतर्गत दर्ज किया जा रहा है।

इस धारा का संबंध अधिकारियों के समन देने, दस्तावेज पेश करने और सुबूत लेने से है। पिछली बार की पूछताछ में कारोबारी राबर्ट वाड्रा ने जांच अधिकारी को तबीयत खराब होने की बात कही थी और जल्दी चले गए थे। इसलिए उनका बयान दर्ज किया जाना अभी भी जारी है। इससे पहले वाड्रा से इसी मामले में 26 घंटे तक पूछताछ हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी