महाराष्ट्र सीमा पर नक्सलियों का फिर उत्पात, सड़क निर्माण में लगे 16 वाहन फूंके

एटापल्ली तहसील में गट्टेपल्ली-रेगड़ी मार्ग पर सड़क निर्माण कार्य पर लगे 16 वाहनों को शुक्रवार की देर शाम आग लगा दी।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Sat, 01 Dec 2018 10:01 PM (IST) Updated:Sat, 01 Dec 2018 10:35 PM (IST)
महाराष्ट्र सीमा पर नक्सलियों का फिर उत्पात, सड़क निर्माण में लगे 16 वाहन फूंके
महाराष्ट्र सीमा पर नक्सलियों का फिर उत्पात, सड़क निर्माण में लगे 16 वाहन फूंके

कांकेर, पखांजूर, नईदुनिया न्यूज। छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे गढ़चिरौली के एटापल्ली में नक्सलियों ने 16 वाहनों में एक साथ आग लगाकर एक बार फिर दहशत फैलाने की कोशिश की है। दरअसल नक्सलियों के दो दिनों मनाए जाने वाले पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) सप्ताह के नाम पर दहशत फैलाने के लिए ऐसा किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एटापल्ली तहसील में गट्टेपल्ली-रेगड़ी मार्ग पर सड़क निर्माण कार्य पर लगे 16 वाहनों को शुक्रवार की देर शाम आग लगा दी। मजदूरों को काफी देर तक बंधक बनाये रखा। जलाए गए वाहनों में 10 जेसीबी, तीन ट्रैक्टर्स, दो मोटरसाइकिल व एक पिकअप शामिल है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हालेवारा ग्राम के तहत गट्टेपल्ली-रेगड़ी सड़क निर्माण कार्य के दौरान श्रमिक भी काम कर रहे थे। तभी शुक्रवार शाम लगभग 40 से 50 हथियारबंद नक्सली घटनास्थल पर आ धमके। कुछ मजदूरों से मारपीट के बाद बंदूक टिकाई और उन्हीं मजदूरों को वाहनों के डीजल टैंक फोड़ने मजबूर किया और डीजल छिड़कर आग लगा दी।

घटना के बाद भी नक्सली मौके पर डटे रहे और श्रमिकों को रोके रखा और हर एक के बारे में बारीकी से पूछताछ करने के बाद भाग जाने और दोबारा काम पर ना आने की चेतावनी भी दी। नक्सली वहां से खुद भी निकल भागे। एक अनुमान के मुताबिक सभी 16 वाहनों के आगजनी से लगभग तीन करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है।

हो गई है नक्सलियों की पहचान

पुलिस अधीक्षक गढ़चिरौली शैलेष बलकवड़े ने घटना की पुष्टि करते हुये बताया कि ग्रामीणों और श्रमिकों के बताए हुलिए के अनुसार नक्सलियों की पहचान कर ली गई है। जुर्म दर्ज कर शीघ्र ही नक्सलियों के खिलाफ माकूल कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी