ट्विटर पर मोदी ने व्हाइट हाउस को पीछे छोड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अमेरिकी राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस को पीछे छोड़ दिया है। ट्विटर काउंटर के मुताबिक, इस समय मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 4,981,570 है, जबकि व्हाइट हाउस के फॉलोअर्स की संख्या 4,979,700 है। मोदी अब ट्विटर पर दुनिया के चौथे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं। मई में वह छठे नंबर पर थे। हालांकि ऐसे विवाद अक्सर उठते रहे हैं कि मोदी के फॉलोअर्स में बहुत सारे फर्जी अकाउंट हैं।

By Edited By: Publish:Wed, 25 Jun 2014 07:07 PM (IST) Updated:Thu, 26 Jun 2014 07:55 AM (IST)
ट्विटर पर मोदी ने व्हाइट हाउस को पीछे छोड़ा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अमेरिकी राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस को पीछे छोड़ दिया है। ट्विटर काउंटर के मुताबिक, इस समय मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 4,981,570 है, जबकि व्हाइट हाउस के फॉलोअर्स की संख्या 4,979,700 है।

मोदी अब ट्विटर पर दुनिया के चौथे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं। मई में वह छठे नंबर पर थे। हालांकि ऐसे विवाद अक्सर उठते रहे हैं कि मोदी के फॉलोअर्स में बहुत सारे फर्जी अकाउंट हैं।

ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा पहले नंबर पर हैं। उनके फॉलोअर्स की संख्या 4.3 करोड़ के ऊपर है। पोप फ्रांसिस दूसरे नंबर पर हैं। वह नौ भाषाओं में नौ अकाउंट चलाते हैं, उनके 1.4 करोड़ फॉलोअर्स हैं। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति सुशीलो युधोयोनो 50 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

गौरतलब है कि मोदी ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं। उनका फेसबुक पेज भी है, जिसे 1.8 करोड़ लाइक्स मिल चुके हैं।

पढ़ें: मोदी से मुकाबले के लिए खुद का अखबार निकालेगी कांग्रेस

chat bot
आपका साथी