बनारस की हर बात में है रहस्य : कलराज

सुबह-ए-बनारस की अलग ही छठा है। यहां की हर बात, हर एक चीज में रहस्य छुपा है। केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने जागरण प्रकाशन लिमिटेड द्वारा प्रकाशित कॉफी टेबल बुक 'बनारस : सिटी आफ मिलियन टेल्स' के विमोचन पर इस शहर से जुड़ी पुराने दिनों की यादें ताजा कीं। बोले,

By Kamal VermaEdited By: Publish:Mon, 24 Nov 2014 07:22 PM (IST) Updated:Mon, 24 Nov 2014 07:33 PM (IST)
बनारस की हर बात में है रहस्य : कलराज

वाराणसी। सुबह-ए-बनारस की अलग ही छठा है। यहां की हर बात, हर एक चीज में रहस्य छुपा है। केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने जागरण प्रकाशन लिमिटेड द्वारा प्रकाशित कॉफी टेबल बुक 'बनारस : सिटी आफ मिलियन टेल्स' के विमोचन पर इस शहर से जुड़ी पुराने दिनों की यादें ताजा कीं। बोले, यहां आत्मीयता है जो लोगों को आकर्षित करती है।

अतिथियों का स्वागत करते हुए दैनिक जागरण के निदेशक वीरेन्द्र कुमार ने कहा की इस पुस्तक में बनारस के हर पहलू को समेटने की कोशिश की गई है। जागरण प्रकाशन लिमिटेड के निदेशक संदीप गुप्त ने बनारस के बारे में इतनी जानकारी बेहतरीन तस्वीरों के साथ प्रस्तुत करने के लिए पूरी टीम को बधाई दी। विशिष्ट अतिथि महापौर राम गोपाल मोहले ने इस किताब के लिए जागरण परिवार की सराहना की। आई नेक्स्ट की डिप्टी एडिटर और पुस्तक की कंटेंट हेड शर्मिष्ठा शर्मा ने बताया कि एक पुस्तक में बनारस को सहेजना आसान नहीं था। इतनी विविधता वाले शहर में हर चीज अपने आप में खास थी।

पढ़ें: कलराज मिश्र के खिलाफ फिर जारी हुए गैर जमानती वारंट

स्वदेशी मंच अधिक मीनमेख न निकाले: कलराज

chat bot
आपका साथी