मुंबई में इस मैसेज को लेकर मची सनसनी, BMC ने कहा- हो कार्रवाई

सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हुआ, जिसकी वजह से निगम ईकाई के आपदा प्रबंधन विभाग के पास फोन कॉल की बाढ़ सी आ गई।

By Pratibha Kumari Edited By: Publish:Thu, 21 Sep 2017 01:38 PM (IST) Updated:Thu, 21 Sep 2017 03:40 PM (IST)
मुंबई में इस मैसेज को लेकर मची सनसनी, BMC ने कहा- हो कार्रवाई
मुंबई में इस मैसेज को लेकर मची सनसनी, BMC ने कहा- हो कार्रवाई

नई दिल्‍ली, जेएनएन। एक बार फिर मुंबईवासियों को भारी बारिश के कारण तमाम दिक्‍कतों को सामना करना पड़ा है। इस बीच, बुधवार को एक चक्रवात के आने और बारिश संबंधी अन्‍य कई अफवाहें फैलाने को लेकर बीएमसी ने सख्‍त रुख अपनाया है। मुंबई पुलिस को एक पत्र लिखकर इस तरह की अफवाहें फैलाने वाले अपराधियों का पता लगाने को कहा है। निगम अधिकारी चाहते हैं कि उनके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाए।

निगम आयुक्‍त अजय मेहता ने संयुक्‍त पुलिस आयुक्‍त देवेन भारती को पत्र लिखकर कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। गौरतलब है कि बुधवार को सोशल मीडिया पर एक संदेश फैलाया जा रहा था कि शहर एक चक्रवात और मूसलाधार बारिश की चपेट में आने वाला है। यह भी कहा गया कि बिजली जा सकती है। लोगों को अपना मोबाइल फोन चार्ज करने और दूसरों को भी इस बारे में सूचित करने के निर्देश दिए गए। यह भी कहा गया कि बीएमसी द्वारा 1916 नंबर को हेल्‍पलाइन घोषित किया गया है। इस संदेश को ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों तक पहुंचाने का अनुरोध किया गया था।

उधर, इस संदेश की वजह से निगम ईकाई के आपदा प्रबंधन विभाग के पास फोन कॉल की बाढ़ सी आ गई। लोगों के बीच इस तरह की अफवाहों को लेकर सनसनी सी फैल गई। हालांकि उप महानिदेशक आयुक्त सुधीर नायक ने कहा, किसी चक्रवात और मूसलाधार बारिश के संबंध में बीएमसी द्वारा इस तरह की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई थी। इस तरह के सभी संदेश गलत हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में सिर्फ छिटपुट बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: मेक्सिको जैसा भूकंप आया तो तबाह हो जाएगी हमारी दिल्ली

chat bot
आपका साथी