BJP-कांग्रेस में जुबानी जंग तेज, नकवी बोले- कांग्रेस का हाथ आतंकियों के साथ

नकवी ने कहा कि अहमद पटेल जिस अस्पताल से जुड़े हैं उसका एक कर्मचारी आतंकी निकला है और यह राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा बेहद गंभीर मामला है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Sat, 28 Oct 2017 05:37 PM (IST) Updated:Sun, 29 Oct 2017 07:22 AM (IST)
BJP-कांग्रेस में जुबानी जंग तेज, नकवी बोले- कांग्रेस का हाथ आतंकियों के साथ
BJP-कांग्रेस में जुबानी जंग तेज, नकवी बोले- कांग्रेस का हाथ आतंकियों के साथ

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। गुजरात चुनाव के बीच कांग्रेस गिरफ्तार आइएस आतंकी को लेकर घिर गई है। यह तय हो गया है कि उससे हर मोड़ पर सवाल किया जाएगा और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल और आतंकी को लेकर सफाई मांगी जाएगी। भाजपा नेता व केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोनिया और राहुल को भी बहस में घसीटते हुए कहा कि उन्हें बताना चाहिए कि आतंक से पार्टी का नाम क्यों नहीं जोड़ा जाए।

गुजरात में कांग्रेस के लिए विकट स्थिति पनपती जा रही है। एक तरफ जहां पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने 3 नवंबर का डेडलाइन देते हुए आगाह किया है कि आरक्षण को लेकर पूरी बात सामने नहीं रखी गई तो राहुल का विरोध किया जाएगा। वहीं प्रदेश में कांग्रेस के सबसे बड़े नेता अहमद पटेल पर भाजपा आक्रामक है।

नकवी ने कहा कि कांग्रेस भाजपा पर राजनीतिकरण का आरोप लगाकर बच नहीं सकती है। तथ्य बता रहे हैं कि भरूच स्थित अहमद पटेल का जिस अस्पताल से संबंध रहा है उसके अंदर ही आतंकी पैठ बनाए बैठे थे। उस अस्तपाल से पटेल के 1979 से करीबी रिश्ते रहे है।

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा था कि एक आतंकी ने गिरफ्तारी से दो दिन पहले अस्पताल से इस्तीफा दिया था। इन्हें गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था। नकवी ने कहा जब इंटेलिजेंस ने सभी पुख्ता सबूत जुटा लिए और गिरफ्तार कर लिया तब जांच की अपील कर अहमद पटेल खुद को निर्दोष साबित नहीं कर सकते हैं। नकवी ने कहा कि सवाल इसलिए ज्यादा गंभीर है क्योंकि कांग्रेस का इतिहास ऐसा रहा है जिसमें आतंक को संरक्षण दिया जाता था। अगर सोनिया गांधी पुख्ता सबूत और तर्क के साथ पटेल और कांग्रेस नेताओं की बेगुनाही पर सफाई नहीं देती हैं तो यह माना जाएगा कि कांग्रेस का हाथ आतंक के साथ है।

ध्यान रहे कि कांग्रेस की ओर से यह सफाई दी गई है कि पटेल उस अस्पताल के ट्रस्टी नहीं हैं। इसी बीच जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने भी जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि आरोप एक मुख्यमंत्री की ओर से लगे हैं लिहाजा उसे हल्के में नहीं लिया जा सकता है।

कांग्रेस ने किया बचाव

रुपाणी के आरोप के बाद रणदीप सुरजेवाला ने अहमद पटेल का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा और गुजरात के सीएम अपनी कमियों को छिपाने के लिए इस तरह के निराधार आरोप लगा रहे हैं। वहीं गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने कहा, अगर कोई गुनहगार है, आतंकवादी है, देश के खिलाफ काम कर रहा है तो ऐसे लोगों को फांसी की सजा दी जाए। आप लोग राजनीति ना करें, देश नीति करें और आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई करें।

यह भी पढ़ें: आइएस आतंकी से संबंध के मामले में अहमद पटेल के बचाव में उतरी कांग्रेस

chat bot
आपका साथी