मप्र के मंत्री सिलावट से सवाल पूछने वाली छात्रा के खिलाफ टिप्पणी करने वालों पर केस, जानें क्‍या है पूरा मामला

मंत्री से सवाल पूछने वाली छात्रा के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने वाले चार युवकों के खिलाफ पुलिस ने बुधवार को एफआइआर दर्ज कर ली है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 11:24 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 11:59 PM (IST)
मप्र के मंत्री सिलावट से सवाल पूछने वाली छात्रा के खिलाफ टिप्पणी करने वालों पर केस, जानें क्‍या है पूरा मामला
मप्र के मंत्री सिलावट से सवाल पूछने वाली छात्रा के खिलाफ टिप्पणी करने वालों पर केस, जानें क्‍या है पूरा मामला

इंदौर, राज्‍य ब्‍यूरो। मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट से एक छात्रा के सवाल पूछने का मामला तूल पकड़ चुका है। इस मामले में छात्रा के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने वाले चार युवकों के खिलाफ पुलिस ने बुधवार को एफआइआर दर्ज कर ली है। छात्रा ने कहा है कि पुलिस ने कम धाराएं लगाई हैं। चारों युवकों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा दिलाना चाहिए।

बैठक में युवती ने पूछे थे सवाल 

बीते दिनों मंत्री सिलावट ने अपने विधानसभा क्षेत्र सांवेर में आने वाले इंदौर के शहरी क्षेत्र निपानिया की एक कॉलोनी में रहवासियों की एक बैठक की थी। इसी दौरान छात्रा ने पूर्ववर्ती कमल नाथ सरकार गिराने व अन्य मुद्दों को लेकर सिलावट से सवाल किए थे, इस पर मंत्री अनुत्तरित रह गए थे। इस कार्यक्रम का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। इसके बाद छात्रा के खिलाफ सोशल मीडिया में अभद्र टिप्पणियां की गई थीं। इसके विरोध में छात्रा मंगलवार को इंदौर के गांधी प्रतिमा स्थल पर धरने पर बैठ गई थी। 

कांग्रेस ने दिया सियासी रंग

सांवेर विस क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर इस मुद्दे को कांग्रेस ने राजनीतिक रंग देना शुरू कर दिया। आरोपितों पर कार्रवाई की मांग जोर पकड़ने लगी। बुधवार को बीएमसी की छात्रा उपासना शर्मा के पास एक पुलिस महिला अधिकारी का फोन आया और कहा कि घटना को लेकर उसके पास जो भी सबूत हैं, वे भेज दें। छात्रा ने सारी जानकारी दे दी। इसके बाद शाम को इंदौर की लसूडि़या थाना पुलिस ने छात्रा को बुलाया और बयान लेकर आरोपित बसंत पांचाल, उमेश प्रजापति, मनोज शर्मा और प्रणय कुमार के खिलाफ धारा 509 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया। 

सारे सबूत सौंपे : उपासना शर्मा

उपासना शर्मा ने कहा कि चारों आरोपितों ने मेरे खिलाफ काफी गलत बातें सोशल मीडिया पर लिखी हैं। मैंने सारे सबूत पुलिस को सौंप दिए हैं। प्रकरण में ढिलाई बरती गई तो मैं फिर से आंदोलन करूंगी।

chat bot
आपका साथी