बिक सकती है माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर, हो सकता है गूगल से सौदा

एक न्यूज चैनल ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि टेक्नॉलजी सेक्टर की कई कंपनियों ने ट्विटर को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Fri, 23 Sep 2016 09:41 PM (IST) Updated:Fri, 23 Sep 2016 09:49 PM (IST)
बिक सकती है माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर, हो सकता है गूगल से सौदा

नई दिल्ली, रायटर। माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के जल्द बिकने की चर्चा चल रही है। एक न्यूज चैनल ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि टेक्नॉलजी सेक्टर की कई कंपनियों ने ट्विटर को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर इंक ने कई कंपनियों के साथ बिक्री की संभावना पर बातचीत शुरू कर दी है। ट्विटर 2013 में लोगों के बीच आया। वर्तमान में सोशल मीडिया कंपनी का राजस्व न्यूनतम पर पहुंच गया है। फेसबुक के इंस्टग्राम और स्नैपचैट जैसे अन्य सोशल मीडिया का विस्तार हो रहा है और सभी लाभ कमाने के नए तरीके विकसित करने में जुटे हैं। ऐसे में ट्विटर के लिए बिक्री समझौता डाटा और मल्टीमीडिया के मोर्चो पर एक परीक्षा साबित होगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, जिन कंपनियों ने ट्विटर को खरीदने में रुचि दिखाई है, उनमें गूगल और सेल्सफोर्स डॉट कॉम शामिल हैं। गूगल दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी हैं। सेल्सफोर्स अमेरिका की बड़ी क्लाउड कंप्यूटिंग फर्म है।

शेयर में 15 फीसदी उछाल

ट्विटर के बिकने की खबर बाजार में आते ही इसके शेयरों के मूल्य में 15 प्रतिशत से ज्यादा का उछाल आ गया। सूत्रों ने कहा कि ट्विटर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स बिक्री संबंधी डील को लेकर काफी इच्छुक हैं, लेकिन जल्द ऐसा होने की संभावना नहीं है।

बड़े सौदे

2011

माइक्रोसॉफ्ट-स्काइप

8.5 अरब डॉलर

2013

माइक्रोसाफ्ट-नोकिया

7.7 अरब डॉलर

2014

-फेसबुक-वॉट्सएप

19.7 अरब डॉलर

2016

-वेरिजॉन-याहू

4.8 अरब डॉलर

2016

-माइक्रोसाफ्ट-लिंक्डइन

26 अरब डॉलर

क्या है सिंधु समझौता, पढ़ें भारत-पाकिस्तान के बीच इसकी अहमियत

शिवसेना की धमकी के बाद पुलिस ने पाक कलाकारों को दिया सुरक्षा का भरोसा

chat bot
आपका साथी