सोमनाथ भारती के बचाव में केजरीवाल ने बोला झूठ!

जरूरतमंद युवतियों को नौकरी के नाम पर दिल्ली लाकर सेक्स रैकेट में झोंक देने के संगठित गिरोहों से खुद युगांडा उच्चायोग भी परेशान रहा है। अपनी सरकार के मंत्री सोमनाथ भारती पर युगांडा की युवतियों के साथ बदसुलूकी के आरोपों से घिरे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करीब छह माह पुरानी एक शिकायत को ि

By Edited By: Publish:Tue, 21 Jan 2014 11:36 AM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2014 12:05 PM (IST)
सोमनाथ भारती के बचाव में केजरीवाल ने बोला झूठ!

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। जरूरतमंद युवतियों को नौकरी के नाम पर दिल्ली लाकर सेक्स रैकेट में झोंक देने के संगठित गिरोहों से खुद युगांडा उच्चायोग भी परेशान रहा है। अपनी सरकार के मंत्री सोमनाथ भारती पर युगांडा की युवतियों के साथ बदसुलूकी के आरोपों से घिरे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करीब छह माह पुरानी एक शिकायत को दिल्ली पुलिस के खिलाफ अपने बचाव में लेकर आए हैं। उन्होंने यह पत्र सोमवार को मीडिया के सामने पेश किया। इस बीच विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि उनकी जानकारी में युगांडा दूतावास के किसी भी अधिकारी ने हाल-फिलहाल केजरीवाल से संपर्क नहीं किया है।

पिछले साल जून में लिखे इस पत्र में दिल्ली उच्चायोग में कार्यरत युगांडा के रक्षा सलाहकार ब्रिग्रेडियर जीजे त्यांग ने अपनी सरकार को ऐसे संगठित गिरोहों के बारे में सावधान किया है। उन्होंने बताया है कि युगांडा से युवतियों को भारत में नौकरी दिलाने के नाम पर यहां लाया जाता है लेकिन उन्हें जबरदस्ती सेक्स रैकेट में ढकेल दिया जाता है। यह पत्र ऐसी ही एक पीड़िता के उच्चायोग आकर शरण लेने के बाद लिखा गया। पीड़िता को वापस सरकारी खर्च पर उगांडा भिजवाया गया था। केजरीवाल ने दावा किया कि उच्चायोग में काम करने वाली एक महिला ने यह पत्र उन्हें सौंपा है। महिला ने युगांडा की महिलाओं को यहां इस रैकेट में ढकेले जाने के मामले को उठाने के लिए उनकी तारीफ भी की। मुख्यमंत्री ने मालवीय नगर के लोगों की ओर से की गई लिखित शिकायतों की प्रति भी मीडिया में पेश की। इनमें लोगों ने पुलिस की मिलीभगत से सेक्स और ड्रग रैकेट चलने का आरोप लगाया है।

पढ़ें: भारती के बोल, भाजपा नेताओं पर थूकने का मन करता है

अब दक्षिण भारतीय नर्सो पर रंगभेदी टिप्पणी में फंसे कुमार विश्वास

क्या अब बेअसर होने लगा है केजरीवाल का जादू?

सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों की रिमांड बढ़ी

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। डेनमार्क की महिला पर्यटक के साथ सामूहिक दुष्कर्म के पांच आरोपियों के पुलिस रिमांड की अवधि तीसहजारी कोर्ट ने 23 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी है। तिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी सुधांशु कौशिक की अदालत में सोमवार को पुलिस ने आरोपी महेंद्र, मोहम्मद राजा, राजू सिंह, अजरुन व राजू को पेश किया गया। जिसके बाद इनके रिमांड की अवधि को पूछताछ के लिए बढ़ा दिया गया। पुलिस ने कोर्ट को बताया कि दो नाबालिग सहित कुल सात आरोपी पकड़े जा चुके हैं। अभी दो आरोपी फरार है। बता दें कि 14 जनवरी को डेनमार्क की महिला पर्यटक से नौ लोगों ने रेलवे अधिकारी क्लब में चाकू की नोंक पर लूटपाट की और उससे सामूहिक दुष्कर्म किया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी