VIDEO: मुंबई आरे कॉलोनी की पहाड़ियों पर लगी भीषण आग पर काबू, जनहानि की खबर नहीं

मुंबई के गोरेगांव के नजदीक के जंगलों में सोमवार शाम से लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है, ये आग करीब चार किलोमीटर के इलाके में फैल गई थी।

By Manish NegiEdited By: Publish:Mon, 03 Dec 2018 09:46 PM (IST) Updated:Tue, 04 Dec 2018 09:50 AM (IST)
VIDEO: मुंबई आरे कॉलोनी की पहाड़ियों पर लगी भीषण आग पर काबू, जनहानि की खबर नहीं
VIDEO: मुंबई आरे कॉलोनी की पहाड़ियों पर लगी भीषण आग पर काबू, जनहानि की खबर नहीं

मुंबई, राज्य ब्यूरो। मुंबई के गोरेगांव के नजदीक के जंगलों में सोमवार शाम से लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है, ये आग करीब चार किलोमीटर के इलाके में फैल गई थी। इसकी वजह से इलाके में रहने वाले निवासियों पर खतरा मंडरा रहा था, अभी तब जनहानि की कोई खबर नहीं है

आरे कॉलोनी गोरेगांव उपनगर के पूर्वी हिस्से में स्थित डेयरी व्यवसाय का बड़ा केंद्र है। 16 वर्ग किलोमीटर में फैला यह हरा-भरा भूखंड संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान एवं फिल्म सिटी से घिरा हुआ है। इसके एक छोर पर स्थित आइटी पार्क के निकट पहाड़ियों में सोमवार शाम साढ़े छह बजे आग भड़क उठी और कुछ ही देर में तीन-चार किलोमीटर के दायरे में फैल गई।

आग बुझाने में जुटीं दमकल की गाड़ियां
आग की सूचना मिलते ही पहले वहां दमकल की दो गाड़ियों को भेजा गया, जिसके बाद कुछ और गाड़ियों को वहां भेजा गया। दमकल की गाड़ियों को आग को बुझाने में जुटी रहीं, हालांकि हवाओं के कारण आग बुझाने में मुश्किल हो रही थी। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

बता दें कि आरे कॉलोनी 16 वर्ग किलोमीटर के दायरे में फैला हुआ है और इसमें 12 गांव शामिल हैं। इसकी स्थापना 1949 में तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने की थी। यहां 16,000 मवेशियों को रखे जाने की सुविधा है। आरे कॉलोनी की स्थापना साल 1949 में दिवंगत प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने की थी।

chat bot
आपका साथी