दहेज के लिए यातनाएं देकर उखाड़ दिए विवाहिता के दांत

ससुर मंगतू खान गत दो वर्ष से पति असलम को विदेश भेजने के लिए दो लाख रुपये की मांग कर रहा था। इसके लिए आए दिन उसके साथ मारपीट की जाती थी।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Sun, 19 Aug 2018 09:57 PM (IST) Updated:Sun, 19 Aug 2018 09:57 PM (IST)
दहेज के लिए यातनाएं देकर उखाड़ दिए विवाहिता के दांत
दहेज के लिए यातनाएं देकर उखाड़ दिए विवाहिता के दांत

नईदुनिया, चुरू। राजस्थान के चुरू जिला स्थित सिद्धमुख थाना इलाके में दहेज के लिए सुसराल वालों ने एक विवाहिता को न सिर्फ अमानवीय यातनाएं दीं, बल्कि उसके दो दांत भी उखाड़ दिए। सादुलपुर निवासी बतूल बानो ने पुलिस को दिए लिखित बयान में बताया कि 16 मई 2009 को उसकी शादी सिद्धमुख निवासी असलम के साथ हुई थी। ससुर मंगतू खान गत दो वर्ष से पति असलम को विदेश भेजने के लिए दो लाख रुपये की मांग कर रहा था। इसके लिए आए दिन उसके साथ मारपीट की जाती थी।

मायके में बताने पर ससुराल पक्ष के लोग अपनी गलती स्वीकार कर लेते थे। 16 अगस्त 2018 को सुबह से ही पति असलम और ससुर रुपये लाने की बात को लेकर दबाव डाल रहे थे। बतूल के पिता बुंदू खान विदेश में रहते हैं। बतूल ने अपने मायके के अन्य लोगों को इसकी जानकारी दी। इस पर मायके पक्ष के लोग आकर बतूल के पति व ससुर को समझा कर चले गए।

उसी दिन शाम पति, ससुर, सास व देवर यूनुस ने मायके वालों को बुलाने की बात से खफा होकर बतूल को कमरे में बंद कर असहनीय यातनाएं दीं। इस दौरान सभी ने मिलकर प्लास से बतूल के दांत खींचकर उखाड़ दिए तथा मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। पड़ोसियों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। महिला के तीन बच्चे हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी