गुरदासपुर हमले के बाद भी पाक संग वार्ता पर मनीष तिवारी ने उठाए सवाल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने इसी महीने भारत और पाक के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की होने वाली बैठक पर सवाल उठाए हैं। मनीष तिवारी ने ट्वीट कर पीएम मोदी से पूछा है कि गुरदासपुर हमले के बाद बैठक क्यों बुलाई जा रही है। बैठक 23-24 अगस्त को प्रस्तावित

By Sudhir JhaEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2015 11:47 AM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2015 12:04 PM (IST)
गुरदासपुर हमले के बाद भी पाक संग वार्ता पर मनीष तिवारी ने उठाए सवाल

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने इसी महीने भारत और पाक के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की होने वाली बैठक पर सवाल उठाए हैं। मनीष तिवारी ने ट्वीट कर पीएम मोदी से पूछा है कि गुरदासपुर हमले के बाद बैठक क्यों बुलाई जा रही है। बैठक 23-24 अगस्त को प्रस्तावित है।


भाजपा पर निशाना साधते हुए तिवारी ने ट्वीट कर कहा है कि भाजपा के उस बयान का क्या हुआ जिसमें उन्होंने कहा था कि जब तक सीमा पार से आतंकवाद बंद नहीं हो जाता तब तक पाकिस्तान से बात नहीं की जाएगी।गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच पिछले महीने उफा में मुलाकात के दौरान यह फैसला किया गया था कि दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बैठक करेंगे। भारत ने अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ 23 और 24 अगस्त की मुलाकात का प्रस्ताव दिया है।


मुलाकात के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सीमापार आतंकवाद, मुंबई हमले के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी की जेल से रिहाई जैसे मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं। उफा में मुलाकात के दौरान मोदी और शरीफ की ओर से द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत को फिर शुरू करने पर सहमति जताने के बावजूद हालिया गुरदासपुर आतंकी हमले से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है।

पढ़ेंः कांग्रेस की राजनीति लोकतंत्र के खिलाफः जावड़ेकर

chat bot
आपका साथी