मुझे कोलकाता आने से रोक रहीं ममता : तसलीमा

बांग्लादेश की विवादास्पद लेखिका तसलीमा नसरीन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए कहा कि अल्पसंख्यकों को खुश करने के लिए वह उन्हें कोलकाता आने से रोक रही हैं।

By Test1 Test1Edited By: Publish:Sun, 30 Aug 2015 07:04 PM (IST) Updated:Sun, 30 Aug 2015 07:18 PM (IST)
मुझे कोलकाता आने से रोक रहीं ममता : तसलीमा

कोलकाता(ब्यूरो)। बांग्लादेश की विवादास्पद लेखिका तसलीमा नसरीन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए कहा कि अल्पसंख्यकों को खुश करने के लिए वह उन्हें कोलकाता आने से रोक रही हैं। एक समाचार चैनल से बातचीत में तसलीमा ने कहा कि उन्हें केंद्र की तरफ से सूचित किया गया है कि बंगाल सरकार नहीं चाहती कि वे उनके राज्य में लौटे।

मुख्यमंत्री अल्पसंख्यकों के एक वर्ग को खुश करने के लिए ऐसा कर रही हैं। उन्होंने मेरी किताब पर टीवी चैनलों पर चर्चा पर भी रोक लगा रखी है, जिसमें इस्लाम के बारे में काफी आलोचनात्मक बातें कहीं गई है। मालूम हो कि यह पहला मौका नहीं है, जब तसलीमा ने बंगाल सरकार पर इस तरह का आरोप लगाया है। इससे पहले भी वह राज्य सरकार द्वारा बंगाल से बाहर रखने की बात कह चुकी है।

अपनी पुस्तक 'लज्जा' को लेकर बांग्लादेश में इस्लामिक चरमपंथियों के विरोध के कारण उन्हें 1994 में वहां से पलायन करना पड़ा था और उन्होंने लगभग आठ वर्ष पश्चिमी देशों में बिताए। इसके बाद वे 2004 में भारत आई और कोलकाता में शरण ली। तसलीमा को इस्लामिक चमरपंथियों की धमकी के कारण 2007 को कोलकाता भी छोड़ना पड़ा था।

तस्लीमा ने कहा कट्टरपंथियों से मेलजोल बढ़ा रही हैं ममता

तस्लीमा नसरीन का रेजिडेंट परमिट एक साल के लिए बढ़ाया

chat bot
आपका साथी