मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में बोरवेल में गिरा चार वर्षीय बच्चा, बचाव में जुटी सेना

मप्र के टिकमगढ़ में बच्चे के बोरवेल में गिरने की सूचना पर पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंच गए और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया है। बोरवेल में गिरे बच्चे की अंदर से रोने की आवाज आ रही है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Wed, 04 Nov 2020 05:15 PM (IST) Updated:Wed, 04 Nov 2020 10:46 PM (IST)
मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में बोरवेल में गिरा चार वर्षीय बच्चा, बचाव में जुटी सेना
मप्र के निवाड़ी में एक तीन साल का बच्चा बोरवेल में गिर गया। फोटो एएनआई।

भोपाल, एजेंसी। मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र के सैतपुरा गांव में बुधवार को चार वर्षीय मासूम बोरवेल में गिर गया। सूचना मिलने पर पहले पुलिस व प्रशासन ने बचाव कार्य शुरू किया, फिर सेना को बुलाया गया। देर रात समाचार लिखे जाने तक बच्चा करीब 200 फीट गहरे बोरवेल में फंसा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गड्ढे में पाइप से ऑक्सीजन पहुंचा रही है। सेना ने लेफ्टीनेंट कर्नल केके गौतम के नेतृत्व में मोर्चा संभाल लिया है।

घटना बुधवार को तब हुई जब किसान हरकिशन कुशवाहा स्वजनों के साथ खेत पर पांच दिन पूर्व करवाए गए नए बोरिंग में पाइप केसिंग डलवाने गए थे। साथ में चार वर्षीय पुत्र प्रह्लाद भी था। स्वजनों का ध्यान केसिंग डालने में था तभी बालक खेलते-खेलते बोर के पास चला गया। स्वजन दौड़े लेकिन जब तक वह अंदर गिर चुका था। तुरंत पुलिस को फोन लगाया। मौके पर पुलिस, प्रशासन की टीम पहुंची और खोदाई शुरू की।

Madhya Pradesh: A 3-year-old child fell into an open borewell in Setupurabarah village of Prithvipur area, Niwari earlier today. Operation underway to rescue him, Army reaches the spot.

Additional SP, Niwari district confirmed that rescue team is able to hear child's voice pic.twitter.com/hLNtcNJ2F2

— ANI (@ANI) November 4, 2020

बोरवेल में कैमरे से रख रहे नजर

निवाड़ी कलेक्टर आशीष भार्गव ने मोर्चा संभाला और स्वास्थ्य विभाग को पाइप से बोरवेल में ऑक्सीजन पहुंचाने के निर्देश दिए। सूचना मिलने पर समीप स्थित सेना की बबीना छावनी से लेफ्टीनेंट कर्नल केके गौतम पहुंचे और जायजा लेने के बाद अपनी टीम को बबीना से बुलाया। पांच जेसीबी, दो एलएनटी मशीनों को खोदाई में लगाया गया है। झांसी (उत्तर प्रदेश) से नाइट विजन कैमरों की टीम को बुलाया गया, जिससे बोरवेल में कैमरा डाल कर बच्चे स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

सीएम ने फेसबुक पर की बच्चे के लिए कामना

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर लिखा कि ओरछा के सैतपुरा गांव में बोरवेल में गिरे मासूम प्रह्लाद को बचाने के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ सेना बचाव कार्य में जुटी है।

ऐसे बोरवेल में गिरा बच्चा

बता दें कि पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र के सेतपुरा गांव के रहने वाला प्रहलाद कुशवाह नामक बच्चा अपने खेत में खेल रहा था। इसी बीच वो बोरवेल के पास पहुंचा। बोरवेल को ढंक कर रखा गया था। बच्चे ने ढक्कन हटा दिया और उसमें झांकने लगा। इसी बीच नीचे गिर गया। कलेक्टर आशीष भार्गव, एसपी वाहिनी सिंह मौके पर पहुंचे।

chat bot
आपका साथी