PAK फिर हुआ बेनकाब, सामने आई हिजबुल मुजाहिदीन के नए आतंकियों की तस्‍वीर

आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के नए बैच के आतंकवादियों की तस्वीर सामने आई है

By Mohit TanwarEdited By: Publish:Wed, 31 May 2017 02:58 PM (IST) Updated:Wed, 31 May 2017 03:10 PM (IST)
PAK फिर हुआ बेनकाब, सामने आई हिजबुल मुजाहिदीन के नए आतंकियों की तस्‍वीर
PAK फिर हुआ बेनकाब, सामने आई हिजबुल मुजाहिदीन के नए आतंकियों की तस्‍वीर

नई दिल्ली, एएनआई। पाकिस्तान का एक बार फिर बेनकाब हो गया है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर शिविरों में आतंकियों के ट्रेनिंग की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। आतंकियों की यह तस्वीर ट्रेनिंग पूरी होने की है। यह तस्वीर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के नए बैच की है, जिसने POK में ट्रेनिंग पूरी कर ली है।


इस तस्वीर में हिजबुल मुजाहिदीन के 27 आतंकी नजर आ रहे हैं, जिनको भारत में आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए प्रशिक्षित किया गया है। ये आतंकी भारत में घुसपैठ के लिए तैयार हैं।

Latest batch of Hizb-ul-Mujahideen trainees at a camp in Muzaffarabad, PoK pic.twitter.com/qoAJ1Q9S4M

— ANI (@ANI_news) May 31, 2017

हिजबुल आतंकियों के नए बैच की इस तस्वीर को PoK के मुजफ्फराबाद से ली गई है। हाल ही में भारतीय खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट किया था कि PoK में बैठे आतंकी भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं।

आपको बता दें कि यह तस्‍वीर हिजबुल कमांडर और बुरहान वानी के उत्‍तराधिकारी, सबजार भट को त्राल क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा मार गिराए जाने के कुछ ही दिन बाद सामने आई है। पिछले कुछ सप्‍ताह में भारतीय सेना ने घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम किया है। ऐसे ही एक ऑपरेशन में, शनिवार (27 मई) को पुलवामा के त्राल में सबजार भट को मार गिराया था। उससे ठीक पहले, शुक्रवार को सोइमोह गांव में हुई एक मुठभेड़ में फैजान नाम का एक और आतंकी भी मार गिराया गया था।

यह भी पढ़ें: जाधव मामले पर सुनवाई के लिए ICJ में अस्थाई जज की नियुक्ति करेगा पाक

बता दें कि  जम्मू-कश्मीर में मारे गए हिज्बुल कमांडर सब्जार अहमद भट्ट और अन्य अातंकियों के मारे जाने पर पाकिस्तान ने निंदा की थी। पाक ने संयुक्त राष्ट्र, मानव अधिकार संगठनों अौर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इस मामले में हस्तक्षेप करने का आह्वान किया था। पाकिस्तान विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने सब्जार अहमद की हत्या को न्यायविरोधी और राज्य प्रायोजित हिंसा बताया था। 

chat bot
आपका साथी