मोदी के नीति ज्ञान पर खेमका ने दागा सवाल

हरियाणा के चर्चित आइएएस अधिकारी डॉ. अशोक खेमका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सिविल सेवा दिवस पर आइएएस अधिकारियों को दी गई नसीहत पर ही सवाल उठा दिए हैं। खेमका ने मोदी के राजनीतिक अड़चन व हस्तक्षेप के नीति ज्ञान पर ट्वीट कर लिखा है कि नीयत न हो तो

By Sudhir JhaEdited By: Publish:Thu, 23 Apr 2015 08:48 AM (IST) Updated:Thu, 23 Apr 2015 11:14 AM (IST)
मोदी के नीति ज्ञान पर खेमका ने दागा सवाल

चंडीगढ़, जागरण ब्यूरो। हरियाणा के चर्चित आइएएस अधिकारी डॉ. अशोक खेमका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सिविल सेवा दिवस पर आइएएस अधिकारियों को दी गई नसीहत पर ही सवाल उठा दिए हैं। खेमका ने मोदी के राजनीतिक अड़चन व हस्तक्षेप के नीति ज्ञान पर ट्वीट कर लिखा है कि नीयत न हो तो नीति नाकाम। उनके इस ट्वीट में शामिल नीयत शब्द का अर्थ राजनीतिज्ञों की मंशा से जोड़कर निकाला जा रहा है।

खेमका के ट्वीट में हालांकि ये स्पष्ट नहीं है कि नीयत न होने को लेकर उन्होंने किस पर निशाना साधा है। खेमका ने सिविल सेवा दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए भाषण पर ट्वीट कर अपनी बेबाकी को फिर से साबित कर दिया है। अपने 24 वर्ष के प्रशासनिक कार्यकाल में खेमका 47 तबादले झेल चुके हैं। इसलिए अपने ट्वीट में उन्होंने राजनीतिक हस्तक्षेप पर निशाना साधा है।

खेमका हाल ही में हरियाणा के परिवहन आयुक्त के पद से हटाए गए हैं। उन्हें पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग के महानिदेशक पद पर भेजा गया है। इसलिए ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीतिक अड़चन व हस्तक्षेप की बात करने पर ट्वीट किया है। तबादले के बाद खेमका राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, मुख्य सचिव डीएस ढेसी से भी अच्छी पोस्टिंग के लिए मुलाकात कर चुके हैं। उन्हें मनोहर सरकार के स्वास्थ्य मंत्री विज का भी पूरी तरह से साथ मिला है।

पढ़ेंः हरियाणा के सीएम से मिले खेमका, गिनाई परिवहन विभाग की अनियमितताएं

chat bot
आपका साथी