Kerala serial murder: मामले की जांच के लिए SIT में शामिल होंगे एक्‍सपर्ट ऑफिसर

Kerala serial murder संपत्ति हथियाने के लिए बहू ने परिवार के 6 सदस्‍यों को मौत के घाट उतार दिया। यहां तक की अपने पति को भी। अब जाकर पुलिस की जांच में मामले का पर्दाफाश हुआ है और सारी बातें सामने आ रहीं हैं।

By Monika MinalEdited By: Publish:Wed, 09 Oct 2019 11:17 AM (IST) Updated:Wed, 09 Oct 2019 11:17 AM (IST)
Kerala serial murder: मामले की जांच के लिए SIT में शामिल होंगे एक्‍सपर्ट ऑफिसर
Kerala serial murder: मामले की जांच के लिए SIT में शामिल होंगे एक्‍सपर्ट ऑफिसर

कोझीकोड , एएनआइ। केरल के कोझीकोड जिला स्थि‍त कूडाथायी गांव में परिवार के 6 सदस्‍यों को जहर देने के आरोप में जॉली शाजु को गिरफ्तार कर लिया गया है। शाजु ने अपना अपराध स्‍वीकार कर लिया है क‍ि उसने ही सबकी हत्‍या की थी। वर्ष 2002 और 2016 में परिवार के 6 सदस्‍यों की मौत हो गई थी। 14 सालों में एक परिवार के 6 सदस्‍यों के मौत मामले की जांच के लिए स्‍पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (SIT) में एक्‍सपर्ट अधिकारियों को  शामिल किया जाएगा। यह फैसला पुलिस ने लिया है। राज्‍य के पुलिस चीफ लोक नाथ बेहेरा ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

दफन किए गए शवों को निकालकर जांच की गई और यह बात सामने आ गई है कि इन सबकी मौत सायनाइड जहर के कारण हुआ है। बताया जा रहा है क‍ि विश्‍लेषण के लिए  पुलिस देश के सबसे अच्‍छे लैब की मदद लेगी।  जरूरत पड़ने पर विदेशी लैब से भी संपर्क करने की कोशिश की जाएगी। 

पहली मौत जॉली की मदर इन लॉ (सास) की थी, जिसे अब मर्डर माना जा रहा है। हाल में इस परिवार के रिश्‍तेदार की मौत हुई जो दो साल के बच्‍चे की मां थी। मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने बताया कि जॉली ने उनकी हत्‍या प्रॉपर्टी हथियाने के लिए की। 

उन्‍होंने बताया कि मामले की पूरी जांच व विश्‍लेषण के बाद यह पता चला क‍ि सभी की मौत सायनाइड के कारण हुई। पुलिस ने सोमवार को एक ज्‍वेलरी की दुकान के स्‍टाफ एमएस मैथ्‍यू और प्राजीकुमार के साथ जॉली को गिरफ्तार कर लिया। प्राजीकुमार ने ही जॉली को सायनाइड भेजा था। मैथ्‍यू और प्राजीकुमार की जॉली के साथ लंबे समय से जान पहचान है। पुलिस ने बताया क‍ि उनकी सास अनम्‍मा थॉमस की हत्‍या इसलिए हुई क्‍योंकि वह परिवार में सबसे अहम शख्‍स थीं। परिवार के सभी मामले वहीं देखतीं थी। 2008 में उसके फादर इन लॉ (ससुर)टॉम थॉमस की हत्‍या हुई। मौत के ये सभी मामले संपत्‍त‍ि हथियाने के लिए की गई। 2011 में उसके पति की मौत हो गई। ऑफिसर ने बताया क‍ि उन दोनों के संबंध काफी खराब हो चुके थे जिसका परिणाम उनकी मौत थी।तीन सालों बाद अन्‍नाम्‍मा के भाई की मौत हुई जो जॉली के पत‍ि के मृत शरीर का पोस्‍टमार्टम करवाने की मांग कर रहे थे। पुलिस ने कहा, 'मैं अभी नहीं बताना चाहता कि यह मौत कैसे हुई, हम अभी भी कुछ और जानकारी का इंतजार कर रहे हैं।'   

यह भी पढ़ें: केरल: परिवार के 6 लोगों की हत्या के मामले में बहू सहित तीन गिरफ्तार, जाने पूरा मामला

यह भी पढ़ें: केरल में एक मां ने चार साल की बच्ची को पीट-पीट कर मार डाला, सिर्फ इतनी सी थी वजह

chat bot
आपका साथी