काटजू ने नब्बे फीसद भारतीयों को मूर्ख कहने पर मांगी माफी

नई दिल्ली। भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष जस्टिस (सेवानिवृत्त) मार्कडेय काटजू ने पिछले साल दिसंबर में दिए अपने बयान के लिए देश की जनता से माफी मांगी है। बयान में काटजू ने नब्बे फीसद भारतीयों को मूर्ख करार दिया था। बयान को लेकर चौतरफा आलोचना के बाद काटजू को स्पष्टीकरण जारी करना पड़ा था जिसमें कहा गया था कि उनका मकसद लोगों में जा

By Edited By: Publish:Sat, 24 Aug 2013 06:53 PM (IST) Updated:Sat, 24 Aug 2013 06:54 PM (IST)
काटजू ने नब्बे फीसद भारतीयों को मूर्ख कहने पर मांगी माफी

नई दिल्ली। भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष जस्टिस (सेवानिवृत्त) मार्कडेय काटजू ने पिछले साल दिसंबर में दिए अपने बयान के लिए देश की जनता से माफी मांगी है। बयान में काटजू ने नब्बे फीसद भारतीयों को मूर्ख करार दिया था। बयान को लेकर चौतरफा आलोचना के बाद काटजू को स्पष्टीकरण जारी करना पड़ा था जिसमें कहा गया था कि उनका मकसद लोगों में जागरुकता उत्पन्न करना था।

काटजू ने शनिवार को कहा कि करीब आठ माह पहले दिए उनके बयान या अन्य किसी बयान से जिन लोगों को तकलीफ हुई उसके लिए मैं माफी मांगता हूं। साथ ही उन्होंने सफाई भी दी कि उनका बयान विशेष संदर्भ में था और उनकी मंशा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं थी। बावजूद इसके इन बयानों से किसी की भावनाएं आहत हुईं हैं तो मैं क्षमा चाहता हूं। काटजू के मुताबिक, समय-समय पर लोग मुझे बताते हैं कि उनके द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली भाषा काफी कठोर होती है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी