कश्मीर के युवाओं को मिलेगा फौजी बनने का मौका

कुपवाड़ा में छह दिवसीय भर्ती रैली की एक नवंबर से होगी शुरुआत।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 26 Oct 2018 09:03 AM (IST) Updated:Fri, 26 Oct 2018 09:03 AM (IST)
कश्मीर के युवाओं को मिलेगा फौजी बनने का मौका
कश्मीर के युवाओं को मिलेगा फौजी बनने का मौका

जम्मू,जेएनएन।  सेना कश्मीर व लद्दाख के युवाओं को फौजी बनकर देश सेवा करने का अवसर देगी। सेना की इंजीनीयरिंग रेजीमेंट (प्रादेशिक सेना) में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं के लिए कुपवाड़ा के पंजगाम में हैलीपेड स्टेडियम में एक से छह नवंबर तक भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा।

भर्ती रैली जनरल ड्यूटी, सोल्जर क्लर्क, स्टोर कीपर, टेक्निकल व धर्म गुरुओं के पदों को भरने के लिए होगी। इस दौरान फिजिकल टेस्ट, कागजात की जांच के साथ मेडिकल टेस्ट, शारीरिक मापदंड की जांच भी होगी। 

जनरल ड्यूटी के पदों के लिए एक नवंबर को श्रीनगर, बड़गाम, शोपियां, तीन नवंबर को कुलगाम, कारगिल, लेह, चार नवंबर को पुलवामा, अनंतनाग, गांदरबल, पांच नवंबर को बारामुला, कुपवाड़ा व बांडीपोरा के युवाओं के लिए भर्ती होगी। वहीं, छह नवंबर को सोल्जर क्लर्क, स्टोर कीपर, टेक्निकल व धर्म गुरुओं के पदों को भरने के लिए कश्मीर संभाग के सभी जिलों के युवाओं की स्क्रीनिंग होगी। भर्ती रैली सेना के श्रीनगर भर्ती कार्यालय की देखरेख में होगी। इस बीच, सेना ने स्पष्ट किया कि भर्ती रैली पारदर्शी तरीके से होगी। ऐसे में युवा दलालों या देश विरोधी तत्वों के बहकावे में न आएं।

chat bot
आपका साथी