कर्नाटक में बम धमाके की साजिश नाकाम, पुलिस ने धर दबोचे ISIS के दो आतंकी; आरोपियों में एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर

ISIS Terrorist Arrest कर्नाटक के शिवमोगा में आईएस से जुड़े तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ करेगी। राज्य के गृह मंत्री अराजा जनेंद्र ने संदिग्धों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Tue, 20 Sep 2022 05:00 PM (IST) Updated:Tue, 20 Sep 2022 07:41 PM (IST)
कर्नाटक में बम धमाके की साजिश नाकाम, पुलिस ने धर दबोचे ISIS के दो आतंकी; आरोपियों में एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर
ISIS से जुड़े तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार (फोटो- एएनआइ)

शिवमोगा, एजेंसी। कर्नाटक पुलिस ने शिवमोगा से प्रतिबंधित संगठन आइएस के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनसे भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद हुआ है। पुलिस का दावा है कि ये लोग राज्य में बम धमाके करने की फिराक में थे। साथ ही ये आतंकी आइएस की गतिविधियों को बढ़ाना चाहते थे। पुलिस ने शुरुआत में तीन आतंकियों के पकड़े जाने की बात कही थी, लेकिन बाद में स्पष्ट किया कि दो आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं जबकि तीसरा फरार है।

कर्नाटक में धमाके की थी योजना

पुलिस का कहना है कि तीनों आतंकी शिवमोगा के रहने वाले हैं। आरोपितों के नाम शरीक, माजी और सैयद यासीन है। तीनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया है। गिरफ्तार दोनों आतंकियों को पुलिस ने सात दिन के रिमांड पर लिया है।

गृह मंत्री अरागा जनेंद्र ने की पुष्टि

राज्य के गृह मंत्री अरागा जनेंद्र ने आतंकियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। अरागा जनेंद्र ने मंगलवार को कहा कि तीनों का संबंध प्रतिबंधित आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट यानी आइएस से है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आतंकियों की गतिविधियों की गहनता से जांच की जा रही है। शिवमोग्गा जिले के रहने वाले जनेंद्र ने दावा किया कि गिरफ्तार किए गए आतंकियों में से एक का संबंध पाकिस्तान स्थित आतंकी समूहों से है।

बम धमाके की ट्रेनिंग ली

पुलिस सूत्रों का दावा है कि गिरफ्तार किए गए युवक आतंकी प्रशिक्षण ले चुके हैं। एक सूत्र ने कहा कि पकड़ा गया यासीन इन आतंकियों का सरगना है। उससे बारीकी से पूछताछ की जा रही है। वह एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर है। बता दें कि शिवमोगा इस साल उस वक्त जबरदस्त चर्चा में आया था जब हिजाब विवाद के बीच यहां एक हिंदू कार्यकर्ता हर्ष की हत्या कर दी गई थी। उसके बाद यहां काफी बवाल हुआ था।

ये भी पढ़ें:

Chandigarh University MMS Case में बड़ा खुलासा, मेस में काम करने वाला युवक कर रहा था छात्रा को ब्लैकमेल, 33 वीडियो मिलने की चर्चा!

Kerala: RSS कार्यकर्ता की हत्या के मामले में PFI नेता गिरफ्तार, कई और बड़े नेताओं को मारने की बना रहा था लिस्ट

chat bot
आपका साथी