कर्नाटक: डॉक्टरों ने 15 सितंबर से हड़ताल पर जाने की दी धमकी, वेतन बढ़ाने की रखी मांग

कर्नाटक में सरकारी डॉक्टरों ने 15 सितंबर से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है अगर केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजना के पैमाने के अनुरूप वेतन की उनकी मांग पूरी नहीं हुई।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Tue, 08 Sep 2020 03:48 PM (IST) Updated:Tue, 08 Sep 2020 03:48 PM (IST)
कर्नाटक: डॉक्टरों ने 15 सितंबर से हड़ताल पर जाने की दी धमकी, वेतन बढ़ाने की रखी मांग
कर्नाटक: डॉक्टरों ने 15 सितंबर से हड़ताल पर जाने की दी धमकी, वेतन बढ़ाने की रखी मांग

बेंगलुरु, पीटीआइ। कर्नाटक में सरकारी डॉक्टरों ने 15 सितंबर से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है अगर केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजना के पैमाने के अनुरूप वेतन की उनकी मांग पूरी नहीं हुई।

डॉ जीए श्रीनिवास ने मीडिया को बताया कि कर्नाटक सरकार मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि चिकित्सा शिक्षा विभाग में डॉक्टरों की तुलना में हमारे वेतनमान में असमानता है। हम चाहते हैं कि हमें मेड या बराबर में डॉक्टरों के बराबर वेतन मिलना चाहिए। 

 उन्होंने यह भी कहा कि एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और स्वास्थ्य मंत्री बी। श्रीरामुलु को एक ज्ञापन सौंपा था, उन्होंने कहा कि उन्होंने हमें इन मांगों को सीओवीआईडी ​​-19 महामारी के मद्देनजर कुछ समय के लिए रोककर रखने के लिए कहा है।

डॉ श्रीनिवास के अनुसार, KGMOA से जुड़े 4,000 से अधिक डॉक्टर हैं। KGMOA इस बात से भी नाराज है कि कई सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त सुविधाएं नहीं हैं।

बात करें राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की तो कर्नाटक में कोरोना वायरस के  4 लाख से अधिक  मामले हैं। कुल मामलों में से अब तक 300,770  संक्रमित लोग ठीक हो गए हैं। वहीं, राज्य में कोरोना वायरस के 970,20    एक्टिव केस हैं। कोरोना के कारण अब तक राज्य में 6,534   लोगों की मौत हो चुकी है। 

बात करें देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या की तो देश में कोरोना वायरस के 42 लाख से अधिक मामले हो गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार देश में फिलहाल, कोरोना वायरस के एक्टिव केस से ज्यादा ठीक होने वालों की संख्या है। देश में कोरोना वायरस के 883697 एक्टिव केस हैं। कुल मामलों में से अब तक 3323950 संक्रमित लोग ठीक हो गए हैं। इसी के साथ देश में कोरोना के कारण 72775 संक्रमित लोगों की मौत हो गई है। 

ये भी पढ़ें: 15 साल पहले परिवार से बिछड़ी मानसिक रुप से पीड़ित महिला, अब परिवार में हुई वापसी

chat bot
आपका साथी