Karnataka: जयनगर से भाजपा उम्मीदवार राममूर्ति ने दर्ज की जीत, कांग्रेस के सौम्या रेड्डी को 16 वोट से हराया

राज्य सूचना विभाग के एक अधिकारी ने एक बयान में कहा जयानगर में SSMRV कॉलेज के मतगणना केंद्र में अधिकारियों ने देर रात नतीजों का एलान किया। चूंकि जीत का अंतर बहुत कम था ऐसे में राममूर्ति ने वोटों की दोबारा गिनती की मांग की थी।

By AgencyEdited By: Publish:Sun, 14 May 2023 06:17 AM (IST) Updated:Sun, 14 May 2023 06:17 AM (IST)
Karnataka: जयनगर से भाजपा उम्मीदवार राममूर्ति ने दर्ज की जीत, कांग्रेस के सौम्या रेड्डी को 16 वोट से हराया
जयनगर से भाजपा उम्मीदवार राममूर्ति ने दर्ज की जीत (फाइल फोटो)

बेंगलुरू, पीटीआई। कर्नाटक की जयनगर सीट पर भाजपा उम्मीदवार सीके राममूर्ति ने शनिवार को अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की सौम्या रेड्डी को 16 वोट के मामूली अंतर से हराया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

जीत का अंतर बेहद कम

राज्य सूचना विभाग के एक अधिकारी ने एक बयान में कहा, ''जयानगर में SSMRV कॉलेज के मतगणना केंद्र में अधिकारियों ने देर रात नतीजों का एलान किया।'' चूंकि जीत का अंतर बहुत कम था, ऐसे में राममूर्ति ने वोटों की दोबारा गिनती की मांग की थी।

मतगणना केंद्र के बाहर प्रदर्शन के लिए पहुंचे डीके शिवकुमार

जयनगर में आरवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट परिसर में उस वक्त तनाव पसर गया, जब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डीके शिवकुमार के साथ-साथ राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष और सौम्या रेड्डी के पिता रामलिंगा रेड्डी समेत कई अन्य नेता मतगणना केंद्र के बाहर प्रदर्शन के लिए पहुंच गए।

135 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा

उन्होंने राममूर्ति को फायदा पहुंचाने के लिए सरकारी तंत्र के दुरुपयोग का आरोप लगाया। चुनाव अधिकारियों ने 16 मतों के मामूली अंतर से राममूर्ति को विजेता घोषित किया। इसके साथ ही कांग्रेस ने 224 सदस्यीय विधानसभा की 135 सीटों पर कब्जा कर लिया। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, भाजपा ने 66 सीटें, जबकि जेडीएस ने 19 सीटों पर जीत दर्ज की।

chat bot
आपका साथी