कंसास गोलीबारी: इयान ग्रिलोट को इंडियन हाउस ह्यूस्टन में किया जायेगा सम्मानित

इंडियन हाउस ह्यूस्टन के 25 मार्च को आयोजित होने वाले 14वें वाषिर्क समारोह में ग्रिलोट को 'ए ट्रू अमेरिकन हीरो' के तौर पर सम्मानित किया जायेगा।

By Tilak RajEdited By: Publish:Mon, 20 Mar 2017 01:54 PM (IST) Updated:Mon, 20 Mar 2017 02:00 PM (IST)
कंसास गोलीबारी: इयान ग्रिलोट को इंडियन हाउस ह्यूस्टन में किया जायेगा सम्मानित
कंसास गोलीबारी: इयान ग्रिलोट को इंडियन हाउस ह्यूस्टन में किया जायेगा सम्मानित

ह्यूस्टन, पीटीआई। कंसास में नस्ली भावना के प्रेरित होकर की गई गोलीबारी के दौरान हस्तक्षेप करने की कोशिश करने वाले 24 वर्षीय अमेरिकी को भारतीय-अमेरिकी सम्मानित करेंगे। इस गोलीबारी में एक भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की मौत हो गयी थी और उनके मित्र आलोक मदसानी घायल हो गया थे।

इयान ग्रिलोट पिछले माह कंसास के ऑलाथे स्थित एक बार में एक पूर्व नौसन्य कर्मी द्वारा भारतीयों को निशाना बनाकर की गयी गोलीबारी के दौरान हस्तक्षेप करते समय घायल हो गए थे। गोलीबारी में एक भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला (32) की मौत हो गयी थी और एक अन्य आलोक मदसानी घायल हो गये थे। इस घटना की सभी ने आलोचना की थी। अमेरिकी सरकार ने भी मामले में उचित जांच का भरोसा दिलाया था। 
इंडियन हाउस ह्यूस्टन के 25 मार्च को आयोजित होने वाले 14वें वाषिर्क समारोह में ग्रिलोट को 'ए ट्रू अमेरिकन हीरो' के तौर पर सम्मानित किया जायेगा। उन्‍होंने इस मौके पर कहा, 'अगर मेरे लिए लोगों ने दुआएं नहीं की होतीं और सभी का समर्थन नहीं मिलता, तो आज मैं वहां नहीं होता जहां हूं। लोगों की प्रर्थनाओं की वजह से ही आज में जिंदा हूं। मैं अब ह्यूस्टन में 25 मार्च को इंडिया हाउस गाला समारोह में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं। आप लोग बहुत अच्‍छे हैं और मुझे सपोर्ट करने के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं।'
chat bot
आपका साथी