जया बच्चन को भी मिलेगा खराब फसल का मुआवजा

ओला प्रभावित किसानों के साथ अभिनेत्री जया बच्चन, कई आइएएस, आइपीएस अधिकारियों और कुछ नेताओं को भी मध्य प्रदेश सरकार मुआवजा देने जा रही है। इनके नामों पर चेक तैयार हो गए हैं और इनका वितरण 16 मई के बाद शुरू हो जाएगा। यह जानकर आप हैरान होंगे पर यह सच है। दरअसल इन सभी लोगों के नाम भोपाल

By Edited By: Publish:Wed, 30 Apr 2014 02:03 AM (IST) Updated:Wed, 30 Apr 2014 02:05 AM (IST)
जया बच्चन को भी मिलेगा खराब फसल का मुआवजा

भोपाल, नई दुनिया। ओला प्रभावित किसानों के साथ अभिनेत्री जया बच्चन, कई आइएएस, आइपीएस अधिकारियों और कुछ नेताओं को भी मध्य प्रदेश सरकार मुआवजा देने जा रही है। इनके नामों पर चेक तैयार हो गए हैं और इनका वितरण 16 मई के बाद शुरू हो जाएगा। यह जानकर आप हैरान होंगे पर यह सच है।

दरअसल इन सभी लोगों के नाम भोपाल के आसपास जमीनें हैं। इनकी जमीन पर स्थानीय लोग अपनी लागत लगाकर खेती कर करते हैं। ये अलग बात है कि इन किसानों को ओलावृष्टि से खराब हुई फसल का मुआवजा न मिले। क्योंकि जिला प्रशासन उन्हीं प्रभावितों को मुआवजा देगा, जिसके नाम पर जमीनें हैं। प्रशासन ने चुनाव प्रक्रिया होने के बाद सर्वे के आधार पर मुआवजा वितरण की तैयारी की है। लिस्ट में करीब डेढ़ दर्जन पूर्व और वर्तमान आइएएस अफसरों के नाम है। इसके तहत न्यूनतम तीन हजार 600 और अधिकतम 14 हजार रुपये तक मुआवजा दिया जाएगा। कलेक्टर निशांत वरवड़े ने बताया कि जिनके नाम पर जमीनें हैं और जिनके बैंक खाते हैं, उन्हें मुआवजा मिलेगा।

पढ़ें : प्लॉट के लिए जया बच्चन को देनी होगी 14 गुना राशि

chat bot
आपका साथी