जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जब्त की 30 Kg हेरोइन, बिहार से भारी मात्रा में गांजा बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 30 किलो हेरोइन जब्त की है जबकि बिहार के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 550 किलो गांजा बरामद किया है। दोनों ही मामलों में फिलहाल जांच जारी है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Fri, 10 May 2019 08:50 AM (IST) Updated:Fri, 10 May 2019 09:02 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जब्त की 30 Kg हेरोइन, बिहार से भारी मात्रा में गांजा बरामद
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जब्त की 30 Kg हेरोइन, बिहार से भारी मात्रा में गांजा बरामद

नई दिल्ली,एएनआइ। देश के अलग-अलग हिस्सों में पुलिस ने छापेमारी कर भारी संख्या में ड्रग्स जब्त किए है।जम्मू -कश्मीर में होटल रामबन से पुलिस ने 30 किलो हेरोइन जब्त की है। रामबन की एसएसपी अनीता शर्मा ने बताया कि जांच के दौरान होटल से एक बैग बरामद किया गया है। जब बैग को खोलकर देखा गया तो उसके अंदर से 30 किलो हेरोइन बरामद हुई। फिलहाल, बैग के मालिक के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांत शुरू कर दी है। 

 

वहीं दूसरी ओर बिहार के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने भी 550 किलोग्राम गांजा पकड़ा है। बिहार पुलिस ने मुजफ्फरपुर से ये गांजा बरामद किया है। त्रिलोक नाथ सिंह, जोनल डायरेक्टर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बताया कि गांजे के साथ चार लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। इनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है कि इनके पास इतनी मात्रा में गांजा कहा से आया और ये ड्रग्स लेकर कहां सप्लाई कर रहे थे।

   

गुरुवार भी जम्मू कश्मीर पुलिस ने  बनिहाल रेलवे स्टेशन के पास जांच पड़ताल की थी। इसके बाद पुलिस चिनार होटल पहुंची जहां से होटल के कमरे में उन्हें एक बैग मिला। होटल मालिक ने पुछने पर बताया कि सुबह किसी आदमी ने उनके यहां यह कमरा बुक कराया था और यह बैग उसी के हाथ में था। पुलिस टीम यह देखकर दंग रह गई कि उसमें सफेद पदार्थ के करीब 30 पैकेट पड़े हुए हैं। पैकेट पर चील बनी हुई थी और उर्दू में कुदरत कारवान लिखा हुआ था। सभी पैकेट पूरी तरह से सील थे। जांच के बाद पता चला की इन सभी पैकेटों में हेरोइन थी। 

गौरतलब है कि गुरुवार को ही सिरसा पुलिस ने भी गश्त के दौरान 100 ग्राम हेरोइन बरामद की है।  आरोपितों की पहचान हरदीप निवासी वार्ड नंबर एक कालांवाली, गगनदीप उर्फ सामी निवासी सुखचैन, गुरतेज निवासी वार्ड नंबर 13 कालांवाली व जसविद्र कौर उर्फ जस्सी निवासी सिगो पंजाब हाल वार्ड नंबर एक मंडी कालांवाली के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी