पाकिस्तान को आतंकी राष्ट्र घोषित किया जाए : निर्मल सिंह

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। शुक्रवार को सीमा पार से एक बार फिर युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की गई। जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों में शुक्रवार सुबह सीमा पार से पाक रेंजरों द्वारा की गई फायरिंग में तीन की मौत हो गई, जबकि 22

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Publish:Fri, 28 Aug 2015 08:13 AM (IST) Updated:Fri, 28 Aug 2015 03:54 PM (IST)
पाकिस्तान को आतंकी राष्ट्र घोषित किया जाए : निर्मल सिंह

श्रीनगर। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। शुक्रवार को सीमा पार से एक बार फिर युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की गई। जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों में शुक्रवार सुबह सीमा पार से पाक रेंजरों द्वारा की गई फायरिंग में तीन की मौत हो गई, जबकि 22 अन्य घायल हो गए। इस बीच राज्य के डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि अन्तर्राष्ट्रीय समुदाय पाकिस्तान को आतंकी राष्ट्र घोषित करे।

सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पड़ोसी मुल्क आतंकवाद को अन्तर्राष्ट्रीय कूटनीति के हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है। वे पाकिस्तान द्वारा की गई फायरिंग में घायल हुए जवानों को देखने जम्मू मेडिकल कॉलेज पहुंचे थे।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से जारी फायरिंग के जबाव में भारतीय सेना ने भी फायरिंग की। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से कश्मीर के नवापिंड और जुगुनू चक इलाके में मोर्टार दागे गए हैं।

इस बीच, जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा है कि आरएसपुरा फायरिंग में घायल हुए लोगों का सरकार मुफ्त इलाज कराएगी।

कल की फयरिंग में जान गंवाने वाले शख्स की पहचान पवन कुमार के तौर पर हुई है और सभी घायलों को इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आरएस पुरा सेक्टर में फायरिंग अभी भी जारी है। यहां पाकिस्तान की तरफ से की जा रही गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए।

आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर की गोलीबारी, 4 घायल

जम्मू में संघर्ष विराम उल्लंघन से डरे हुए हैं लोगः राहुल

chat bot
आपका साथी