सुप्रीमकोर्ट ने प्रदीप सांगवान को गिरफ्तारी से दी गई छूट वापस ली

हरियाणा के पूर्व सांसद किशन सिंह सांगवान के पुत्र प्रदीप सांगवान की मुसीबतें बढ़ती दिख रही हैं। दुष्कर्म के आरोपी प्रदीप सांगवान किसी भी वक्त गिरफ्तार हो सकते हैं। सुप्रीमकोर्ट ने प्रदीप सांगवान को गिरफ्तारी व अन्य दण्डात्मक कार्रवाइयों से संरक्षण देने वाला अपना आदेश शुक्रवार को वापस ले लिया।

By Edited By: Publish:Fri, 27 Jun 2014 12:46 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jun 2014 09:09 PM (IST)
सुप्रीमकोर्ट ने प्रदीप सांगवान को गिरफ्तारी से दी गई छूट वापस ली

नई दिल्ली। हरियाणा के पूर्व सांसद किशन सिंह सांगवान के पुत्र प्रदीप सांगवान की मुसीबतें बढ़ती दिख रही हैं। दुष्कर्म के आरोपी प्रदीप सांगवान किसी भी वक्त गिरफ्तार हो सकते हैं। सुप्रीमकोर्ट ने प्रदीप सांगवान को गिरफ्तारी व अन्य दण्डात्मक कार्रवाइयों से संरक्षण देने वाला अपना आदेश शुक्रवार को वापस ले लिया।

गत 23 मई को सुप्रीमकोर्ट ने प्रदीप सांगवान की याचिका पर सुनवाई करते हुए प्रदीप सांगवान के खिलाफ किसी भी तरह की दण्डात्मक कार्रवाई पर रोक लगा दी थी। हालांकि बाद में कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार की शिकायत पर प्रदीप सांगवान को पुलिस के समक्ष पेश होकर जांच में सहयोग करने का आदेश दिया था।

शुक्रवार को मामले की सुनवाई के दौरान उत्तराखंड सरकार की ओर से पेश वकील राजीव नंदा ने न्यायमूर्ति विक्रमजीत सेन व न्यायमूर्ति शिवकीर्ति सिंह की पीठ के समक्ष कहा कि अभियुक्त प्रदीप सांगवान कोर्ट के संरक्षण आदेश का अनुचित लाभ उठा रहा है और जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। उसने जिस फोन में पीड़िता की वीडियो क्लिप बनाई थी उसे खराब करके पुलिस को सौंपा है। कोर्ट के आदेश के कारण उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सकता ऐसे में मामले की जांच करना मुश्किल हो रहा है।

कोर्ट ने अभियुक्त के रवैये पर गहरी नाराजगी जताई। हालांकि प्रदीप के वकील का कहना था कि वह खुद पीड़ित है क्योंकि पीड़ित लड़की उसे ब्लैकमेल कर रही है और पैसे ले रही है। कोर्ट ने प्रदीप के वकील की दलीलें नकारते हुए उसे दण्डात्मक कार्रवाई से संरक्षण देने वाला अपना 23 मई का आदेश वापस ले लिया। कोर्ट ने मामले को एक जुलाई को नियमित पीठ के समक्ष फिर सुनवाई के लिए लगाने का आदेश दिया है।

सांगवान की तलाश तेजयुवती से दुष्कर्म करने, अश्लील एमएमएस बनाने और जान से मारने की धमकी देने के आरोपी हरियाणा के पूर्व सांसद पुत्र प्रदीप सांगवान की गिरफ्तारी पर लगी रोक हटते ही पुलिस ने सांगवान की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी। उसके जॉयलैंड वाटर पार्क सहस्त्रधारा में पुलिस ने छापा मारा। पुलिस ने जॉयलैंड के कर्मचारियों से भी पूछताछ कर सांगवान का पता लगाने के प्रयास किए गए।

सोनीपत (हरियाणा) के पूर्व सांसद स्व. किशन सिंह के बेटे प्रदीप सांगवान के खिलाफ मुकदमा अप्रैल में राजपुर थाने में दर्ज कराया गया था। पीड़िता बिजनौर यूपी की निवासी है। उधर, इसी मामले में सांगवान ने अपने दिल्ली निवासी साले अजय मान के जरिये युवती से सेटिंग की कोशिश की। युवती को दून में लगभग 35 लाख का मकान दिलाया गया और 15 लाख रुपये कैश दिए गए।

इसका खुलासा होने पर पुलिस ने छह मई को युवती और उसके दोस्त सईद चौधरी को गिरफ्तार कर लिया था। उनके विरुद्ध अलग से मुकदमा दर्ज किया गया। दोनों आरोपी फिलहाल जेल में हैं। मामले में अजय मान की भी तलाश हो रही है, लेकिन न तो सांगवान हाथ आया, न मान। पुलिस व एसटीएफ टीम हरियाणा भी भेजी गई है। पहले ही उसका पासपोर्ट पुलिस के कब्जे में है।

पढ़ें: नहीं हो सका पांचों आरोपियों का नार्को व ब्रेन मैपिंग टेस्ट

chat bot
आपका साथी