भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्‍या पहुंची 6000 के पार, 199 लोगों की हुई मौत

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 12 घंटों में देश में कोरोना वायरस के 547 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 30 लोगों की मौत हुई है।

By Tilak RajEdited By: Publish:Fri, 10 Apr 2020 09:05 AM (IST) Updated:Fri, 10 Apr 2020 09:39 AM (IST)
भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्‍या पहुंची 6000 के पार, 199 लोगों की हुई मौत
भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्‍या पहुंची 6000 के पार, 199 लोगों की हुई मौत

नई दिल्‍ली, एएनआइ। भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के मामलों में बढ़ी तेजी से वृद्धि हो रही है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 12 घंटों में देश में कोरोना वायरस के 547 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 30 लोगों की मौत हुई है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्‍या 6412 हो गई है। इनमें से 504 लोग ठीक हो चुके हैं और 5709 का इलाज चल रहा है। भारत में अब तक कोरोना वायरस से कुल 199 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश के कई राज्‍यों में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। गुजरात के वडोदरा में 20 और लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है, इनमें से 20 लोग नागरवाड़ा इलाके से हैं। वडोदरा में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या अब 39 है। पूरे गुजरात की बात करें, तो संक्रमित लोगों का आंकड़ा 241 पहुंच गया है और 17 लोग मारे जा चुके हैं। वहीं, बिहार सिवान में एक परिवार के 2 लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है, वो ओमान से लौटे एक कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज़ के संपर्क में थे। अब राज्य में कोरोना वायरस के मरीज़ों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है।

इधर, महाराष्ट्र के गृह विभाग ने अगले आदेश तक मुंबई और पुणे में 5 जेलों को पूरी तरह लॉकडाउन करने के आदेश जारी किए, ये जेल हैं- मुंबई सेंट्रल जेल, ठाणे जेल, यरवदा जेल, बाइकुला जेल और कल्याण जेल। महाराष्‍ट्र के कोरोना वायरस के अब तक 1364 मामले सामने आ चुके हैं और 97 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के देखते हुए महाराष्‍ट्र में कई इलाकों को हॉटस्‍पॉट घोषित कर सीट कर दिया है।

केरल के तिरुवनंतपुरम में गुड फ्राइडे के दिन भी चर्च बंद रहे। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया है। यहां कोरोना वायरस के 357 मामले सामने आ चुके हैं और 2 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश की राजधानी में भी कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए कई इलाकों को सील कर दिया गया है। दिल्ली के सदर बाज़ार इलाके को भी सील किया गया है। सील किए गए इलाकों में ना तो किसी को बाहर जाने की अनुमति है ना ही किसी बाहरी व्यक्ति को अंदर आने की अनुमति है। दिल्ली पुलिस ने कल ड्रोन की मदद से जामा मस्जिद इलाके की निगरानी की। दिल्‍ली में सील किए गए इलाकों में बंगाली मार्केट भी शामिल है। आज सुबह बंगाली मार्केट इलाका पूरी तरह सुनसान नज़र आया।

chat bot
आपका साथी