Coronavirus: भारत सरकार ने दवाईयां लोगों के घर तक पहुंचाने की दी अनुमति

Coronavirus भारत सरकार COVID-19 महामारी के चलते लोगों के घरों तक दवाएं पहुंचाने की अनुमति दे दी है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Thu, 26 Mar 2020 04:29 PM (IST) Updated:Thu, 26 Mar 2020 04:29 PM (IST)
Coronavirus: भारत सरकार ने दवाईयां लोगों के घर तक पहुंचाने की दी अनुमति
Coronavirus: भारत सरकार ने दवाईयां लोगों के घर तक पहुंचाने की दी अनुमति

नई दिल्ली, एएनआइ। भारत सरकार COVID-19 महामारी के चलते लोगों के घरों तक दवाएं पहुंचाने की अनुमति दे दी है। भारत के गजट में इसे लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।

दवा दुकानदार परेशान

लॉकडाउन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दवा व चिकित्सीय उपकरण की दुकानों को लॉकडाउन से बाहर रखा जाएगा। इसके बावजूद पुलिस आम लोगों की तरह ही दवा विक्रेताओं और दवा दुकानों पर काम करने वाले कर्मचारियों को भी रोक रही है। बताया जा रहा है कि कुछ स्थानों पर हाथापाई की नौबत तक आ गई। दवा देकर वापस आ रहे वाहनों को भी जब्त किए जाने का आरोप है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 600 के ऊपर पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक भारत में COVID-19 से संक्रमित 13 लोगों की मौत अब तक हो चुकी है और प्रभावितों का आंकड़ा 600 के भी पार पहुंच चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 24 घंटे के अंदर चार लोगों की मौत हो चुकी है जबकि COVID-19 के पॉजिटिव मामले 649 हो गए हैं। इसमें से 42 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं। वहीं, श्रीनगर के हैदरपुरा में 65 साल के एक शख्स की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई। मुंबई और ठाणे में कोरोना वायरस के 2 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। लखनऊ में चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना वायरस से निपटने के लिए जन सेना चीफ पवन कल्याण ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ देने का ऐलान किया है।

chat bot
आपका साथी