भारतीय वायु सेना ने अनोखे अंदाज में दी नए साल की शुभकामनाएं, देखें वीडियो

भारतीय वायु सेना द्वारा नए साल की पूर्व संध्या पर ट्विटर पर जारी किए गए करीब ढाई मिनट लंबे वीडियो को 14 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Wed, 01 Jan 2020 10:20 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jan 2020 10:21 PM (IST)
भारतीय वायु सेना ने अनोखे अंदाज में दी नए साल की शुभकामनाएं, देखें वीडियो
भारतीय वायु सेना ने अनोखे अंदाज में दी नए साल की शुभकामनाएं, देखें वीडियो

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय वायु सेना ने देशभक्ति की भावनाओं से ओतप्रोत एक वीडियो के जरिए लोगों को नए साल की शुभकामनाएं दी है। इसमें वायुसेना के योद्धाओं की प्रशंसा की गई है, जो आसमान की रक्षा करते हैं।

भारतीय वायु सेना द्वारा नए साल की पूर्व संध्या पर ट्विटर पर जारी किए गए करीब ढाई मिनट लंबे वीडियो को 14 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है, पांच हजार से ज्यादा लाइक और एक हजार से ज्यादा रीट्वीट मिले हैं। वीडियो की शुरुआत एक शुभकामना संदेश के साथ होती है, 'भारतीय वायु सेना की ओर से सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं।'

Indian Air Force wishes all a very Happy New Year 2020.

भारतीय वायु सेना की ओर से सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं।#HappyNewYear2020 #IndianAirForce #NewYearEve pic.twitter.com/QZ2b2sUyVZ

— Indian Air Force (@IAF_MCC) December 31, 2019

इसके बाद वायु सेना के प्रतीक चिह्न और ध्येय वाक्य, 'नभ: स्पर्श दीप्तम' को दिखाया गया है। वीडियो के सशक्त दृश्य और बेहद आकर्षक संगीत के साथ ही एक हिंदी कविता इसे रोमांचक बनाती है। वीडियो में कहा गया है कि खून में उबल रहे देशभक्ति के जुनून के आगे तूफान और बवंडर कुछ भी नहीं। इसमें आगे कहा गया है, 'मैं भारतीय वायु सेना का योद्धा हूं और मौत को मात देना मेरी फितरत है।' इस कविता में हर जन्म में भारतीय वायु सेना का जांबाज बनने की कामना की गई है और कहा गया है कि भारतीय वायु सेना का जवान आदि है, अंत नहीं।

chat bot
आपका साथी