भारत 2020 तक हिंदू राष्ट्र होगा विश्व 2030 तक

विश्व हिंदू परिषद के वरिष्ठतम नेता अशोक सिंघल ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के नतीजों से देश में एक जनक्रांति हुई है। उन्होंने दावा किया कि भारत सन् 2020 तक एक हिंदू राष्ट्र हो जाएगा।

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Sat, 18 Jul 2015 06:06 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jul 2015 06:16 PM (IST)
भारत 2020 तक हिंदू राष्ट्र होगा विश्व 2030 तक

नई दिल्ली । विश्व हिंदू परिषद के वरिष्ठतम नेता अशोक सिंघल ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के नतीजों से देश में एक जनक्रांति हुई है। उन्होंने दावा किया कि भारत सन् 2020 तक एक हिंदू राष्ट्र हो जाएगा।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अन्य नेताओं की मौजूदगी में अशोक सिंघल ने कहा, 'वह साईं बाबा के आश्रम गए थे। वहां उनसे साईंबाबा ने बताया कि 2020 तक पूरा देश हिंदू राष्ट्र हो जाएगा और वर्ष 2030 तक संपूर्ण विश्व ही हिंदू हो जाएगा। मेरा मानना है कि इस क्रांति की शुरूआत हो चुकी है।

पिछले साल दिवंगत हुए पूर्व संघ प्रमुख के.एस. सुदर्शन पर लिखी किताब का विमोचन करते हुए सिंघल ने नरेंद्र मोदी सरकार के सत्ता में आने का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस विजय से 800 सालों की गुलामी का अंत हो गया है।

इस मौके पर सुषमा स्वराज ने कहा कि सुदर्शन के चारों ओर एक सकारात्मक ऊर्जा थी जिससे कोई भी कार्यकर्ता उनसे बेझिझक कुछ भी पूछ सकता था। उनकी अच्छाइयों ने उन्हें अपने साथियों के बीच संत बना दिया था। स्वराज ने सुदर्शन को मां की भूमिका वाली शख्सियत बताते हुए कहा कि वह खुद भी अपने मन की हर बात उनसे कह पाती थीं। विदेश मंत्री ने कहा कि सुदर्शन देश के विकास के लिए वाकई चिंतित थे। वह भारत में निर्मित वस्तुओं के पैरोकार थे और विकास के स्वदेशी माडल के समर्थक थे।

यहां है भगवान जगन्नाथ जी का घर

'FTII अध्यक्ष गजेंद्र चौहान का विरोध कर रहे लोग हिंदू विरोधी'

chat bot
आपका साथी