इंडिया-अफ्रीका समिट:अफ्रीकी दशों के प्रतिनिधियों से मिले पीएम

भारत-अफ्रीका फोरम समिट के तीसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हैदराबाद हाउस में अफ्रीकी नताओं से मिलने का क्रम जारी है। पीएम ने जिंबाब्वे के राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे से मुलाकात की। साथ ही घाना के राष्ट्रपति जॉन द्रामनी महामा से पीएम ने मुलाकात कर दोनों देशों के संबंधों पर चर्चा

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2015 09:07 AM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2015 11:03 AM (IST)
इंडिया-अफ्रीका समिट:अफ्रीकी दशों के प्रतिनिधियों से मिले पीएम

नई दिल्ली । भारत-अफ्रीका फोरम समिट के तीसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हैदराबाद हाउस में अफ्रीकी नताओं से मिलने का क्रम जारी है। पीएम ने जिंबाब्वे के राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे से मुलाकात की। साथ ही घाना के राष्ट्रपति जॉन द्रामनी महामा से पीएम ने मुलाकात कर दोनों देशों के संबंधों पर चर्चा की। पीएम का हैदराबाद हाउस में 20 देशों के प्रतिनिधियों से मिलने का कार्यक्रम है।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने स्वाजलैंड के राजा किंग मसवती तृतीय से मिले।

बुधवार को प्रधानमंत्री इस समिट में भाग लेने वाले सभी देशों के प्रतिनिधियों को रात्रि भोज देंगे। ये भोज कार्यक्रम शाम 6.30 बजे नेशनल हैंडीक्राफ्ट एड हैंडलूम म्यूज़ियम में आयोजित होगा।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इंडिया-अफ्रीका बिजनेस फोरम का उद्धाटन किया।

ट्रफिक को लेकर दिल्ली पुलिस की अपील

इसी बीच दिल्ली पुलिस ने वीवीआईपी मूवमेंट को देखते हुए राजधानी में ट्रैफिक के खास इंतजाम किए है। ट्रैफिक पुलिस ने आम लोगों से गुज़ारिश की है कि सरदार पटेल मार्ग, तीन मूर्ती मार्ग, अकबर रोड, तीस जनवरी मार्ग, राजेश पाइलट मार्ग, सुब्रमण्यम मार्ग, मथुरा रोड और भारती रोड पर शाम 5.30 बजे से रात करीब 10 बजे तक इन रास्तों से परहेज करें। लोगों से अपील की गई है कि लोग अरविंदो मार्ग पर लोधी रोड की तरफ से आए और फिर नई दिल्ली इलाके में जाए।

इंडिया-अफ्रीका फोरम सम्मेलन के आखिरी दिन DD करेगा अपने तीन चैनलों पर प्रसारण

chat bot
आपका साथी