घरेलू हिंसा मामले में सोमनाथ के खिलाफ चार्जशीट दायर

दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती के खिलाफ उनकी पत्नी द्वारा दायर क्रूरता और हत्या का प्रयास के मामले में पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दिया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Wed, 06 Apr 2016 12:43 AM (IST) Updated:Wed, 06 Apr 2016 03:03 AM (IST)
घरेलू हिंसा मामले में सोमनाथ के खिलाफ चार्जशीट दायर

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती के खिलाफ उनकी पत्नी द्वारा दायर क्रूरता और हत्या का प्रयास के मामले में पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दिया है। पत्नी ने सोमनाथ के खिलाफ घरेलू हिंसा के तहत मामला दर्ज करवाया था। वर्तमान में वे जमानत पर बाहर हैं।

मंगलवार को कोर्ट में पुलिस द्वारा दायर चार्जशीट दायर किए जाने के बाद मजिस्ट्रेट ने संज्ञान लेते हुए कार्यवाही के लिए 23 अप्रैल की तिथि निर्धारित की है। सोमनाथ की पत्नी लिपिका मित्रा ने आरोप लगाया था कि उसने अपने कुत्ते को उस पर छोड़ दिया था। कुत्ते के इस हमले के दौरान वह अपने गर्भावस्था के एडवांस स्टेज में थी, जिससे उसके पेट में पल रहे बच्चे की जान खतरे में पड़ गई थी।

चार्जशीट में भी कहा गया है कि गवाहों के बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ पर्याप्त सुबूत है। इसी के आधार पर सोमनाथ के खिलाफ हत्या का प्रयास, गर्भ में पल रहे बच्चे के जन्म को रोकने के लिए मारने का प्रयास, महिला अत्याचार, धोखाधड़ी, आपराधिक धमकी दिए जाने सहित कुल नौ धाराओं में आरोप दर्ज किया गया है।

चार्जशीट में सोमनाथ के नजदीकी कपिल वाजपेयी, बाने सिंह और नातिश के भी नाम हैं। इसके अलावा मां मनोरमा भारती का भी नाम है। हालांकि, उन्हें सुबूतों के अभाव में आरोपी नहीं बनाया गया है। बता दें कि गत वर्ष 29 सितंबर को सोमनाथ को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद वर्ष 7 अक्टूबर को कोर्ट ने कुछ शर्तो पर जमानत दे दी थी।

पढ़ेंः सोमनाथ को नहीं मिली जमानत, लिपिका ने भी किया समझौते से इंकार

chat bot
आपका साथी