राज्य सभा के लिए मनोनीत होने पर हैरान हूं, लेकिन पहली प्राथमिकता रियो: मैरी

स्टार महिला बॉक्सर मैरी कॉम ने कहा है कि वह फिलहाल उनकी निगाहें रियो ओलंपिक पर लगी है। लेकिन वह राज्यसभा के लिए मनोनीत होने से खुश हैं।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Sat, 23 Apr 2016 08:11 PM (IST) Updated:Sat, 23 Apr 2016 09:03 PM (IST)
राज्य सभा के लिए मनोनीत होने पर हैरान हूं, लेकिन पहली प्राथमिकता रियो: मैरी

नई दिल्ली, (प्रेट्र)। स्टार भारतीय महिला मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने शनिवार को कहा कि उनके पास अभी उनकी नई भूमिका के बारे में सोचने का समय नहीं है क्योंकि उनका फोकस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने पर है। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मैरी कॉम ने कहा कि राज्य सभा के लिए मनोनीत होना बहुत बड़ा सम्मान है, लेकिन संसद में अपनी भूमिका निभाने के बारे में सोचकर वह खुद को दबाव में नहीं लाना चाहती हैं।

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को रियो ओलंपिक के लिए भारतीय दल के गुडविल एंबेसडर चुने जाने वाले कार्यक्रम में मैरी कॉम ने कहा, 'राज्य सभा के लिए मनोनीत होना बहुत बड़ा सम्मान है। यह अचानक से हुआ, जिससे में हैरान हूं। जब मुझे बताया गया कि मैं राज्य सभा के लिए मनोनीत हुई हूं तो मैंने सोचा कि एक सांसद के रूप में मुझे क्या करना होगा।

स्वामी, सिद्धू व मैरी कॉम समेत छह राज्य सभा के लिए मनोनीत

33 वर्षीय पांच बार की विश्व चैंपियन ने कहा, 'मैं अभी तक ओलंपिक के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई हूं और जब तक मैं क्वालीफाई नहीं कर लेती हूं तब तक मैं संसद में अपनी भूमिका के बारे में नहीं सोचने वाली हूं। ऐसा करने से मुझ पर और मेरे रियो ओलंपिक के क्वालीफाई करने के मेरे प्रयासों पर दबाव पड़ेगा। मैरी कॉम इस महीने की शुरुआत में एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में 51 किग्रा वर्ग में हार गई थीं जिससे वह रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकीं। अगले महीने विश्व चैंपियनशिप में उनके पास रियो का टिकट पक्का करने का एक और मौका होगा।

chat bot
आपका साथी