हैदराबाद में दिल दहला देने वाली घटना, पुलिस थाने के बाहर महिला ने खुद को लगाई आग

हैदराबाद में मंगलवार को एक महिला ने थाने के बाहर खुद को आग लगा ली। महिला का इलाज चल रहा है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Wed, 01 Jan 2020 09:24 AM (IST) Updated:Wed, 01 Jan 2020 09:24 AM (IST)
हैदराबाद में दिल दहला देने वाली घटना, पुलिस थाने के बाहर महिला ने खुद को लगाई आग
हैदराबाद में दिल दहला देने वाली घटना, पुलिस थाने के बाहर महिला ने खुद को लगाई आग

हैदराबाद, एएनआइ। हैदराबाद में एक दिल दहला देना वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां एक महिला ने मंगलवार को पंजागुट्टा पुलिस स्टेशन के बाहर खुद को आग लगा ली। हालांकि, अभी तक महिला के इस कदम के पीछे की वजह सामने नहीं आई है। फिलहाल, उस महिला का इलाज चल रहा है। पुलिस ने भी मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

छिंदवाड़ा में महिला ने खुद को लगाई आग

हाल ही में छिंदवाड़ा शहर के शिक्षक कॉलोनी क्षेत्र में एक महिला ने घर में खुद को आग लगा ली। महिला की चिल्लाने की आवज सुन कर परिजनों सहित अन्य लोग पहुंचे, उन्होंने आग पर काबू पाया गया। तत्काल ही जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया।

पुलिस ने बताया था कि शिक्षक कॉलोनी में रहने वाली महिला अंजली अपने पति शिवेंद्र सरकार के साथ रहती थी। उनके पति द्वारा दिए गए बयान के अनुसार, महिला पिछले कुछ दिनों से परेशान चल रही थी। इस परेशानी के कारण उन्होंने खुद को आग के हवाले कर दिया। हालांकि, मौजूदा लोगों ने आग पर काबू करके महिला को तुरंत ही अस्पताल पहुंचाया। महिला करीब 95 प्रतिशत तक झुलस गई थी। 

बिहार में महिला के साथ बर्बरता

बिहार में भी ऐसी ही मामला सामने आया है। दरअसल, यहां एक शादीशुदा युवती अपने प्रेमी संग भाग गई। इसका आरोप एक गांव की महिला पर लगा। इसके बाद गांव में पंचायत बैठी, जिसने फैसले पर महिला को सबके सामने पीटा गया। महिला का शरीर पर पड़े जख्मों पर लोगों ने मिर्च पाउडर छिड़का। इतना ही नहीं जब महिला की बेटी उसे बचाने के लिए पहुंची तो बच्ची के ऊपर भी केरोसिन डालकर जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। ये घटना बिहार के पूर्णिया जिले के धमदाहा प्रखंड अंतर्गत पारसमणि पंचायत के वार्ड छह की है।  महिला ने शिकायत दर्ज कर थाने में आवेदन करके इसकी शिकायत की है। इतना ही नहीं पुलिस भी मामले को रफा दफा करने में जुट गई। पुलिस मामले को सिरे से खारिज कर रही है।  

chat bot
आपका साथी